नई दिल्ली. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede)के खिलाफ सतर्कता जांच का आदेश दिया है, जब एक गवाह ने आर्यन खान को रिहा करने के लिए एक अन्य गवाह के माध्यम से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था।

नसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा है, ‘मैं आरोपों (समीर वानखेड़े के खिलाफ) की जांच की निगरानी कर रहा हूं। यह पूछे जाने पर कि क्या वानखेड़े इस पद पर बने रहेंगे, सिंह ने कहा, ‘अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। हमने अभी जांच शुरू की है।’ मुंबई एनसीबी के अधिकारियों ने जांच एजेंसी के खिलाफ आरोपों पर एनसीबी के महानिदेशक को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है।

समीर वानखेड़े मंगलवार को समीक्षा बैठक के लिए दिल्ली एनसीबी मुख्यालय पहुंचेंगे

सूत्रों के मुताबिक, डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह, जो एनसीबी के मुख्य सतर्कता अधिकारी भी हैं, को वानखेड़े पर सतर्कता जांच की आंतरिक जांच का जिम्मा सौंपा जाएगा। समीर वानखेड़े मंगलवार को समीक्षा बैठक के लिए दिल्ली एनसीबी मुख्यालय पहुंचेंगे।

इस बीच, मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों से मिलने के लिए सोमवार को मुंबई पुलिस आयुक्त के कार्यालय पहुंचे। रविवार को, उन्होंने दावा किया कि मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए एनसीबी के एक अधिकारी ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी।

सेल अपनी सुरक्षा चिंताओं के सिलसिले में पुलिस आयुक्त के कार्यालय गए। वह सुबह करीब 11.20 बजे आयुक्त कार्यालय परिसर पहुंचे और संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारंभे से मुलाकात की.

रविवार को, सेल ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उसे अपने जीवन के लिए खतरा है और उसने दावा किया था कि उसे नुकसान हो सकता है। ‘स्वतंत्र गवाह’ सेल ने दावा किया था कि क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को छोड़ने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी और फरार गवाह के पी गोसावी सहित अन्य व्यक्तियों द्वारा 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी।

Coronavirus Update: कोरोना के नये वैरिएंट AY-4 की दस्तक, पश्चिम बंगाल में बढ़े केस, CM ने लोगो से की ये अपील

Ind vs Pak: पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत बताया

Brush Karne Ka Sahi Tarika ब्रश करने का सही तरीका शायद आपको भी नहीं होगा पता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर