नई दिल्ली,  रामायण की पहचान बने ‘टीवी के राम’ अरुण गोविल ( Arun Govil in films ) करीब ढाई दशकों बाद एक बार फिर फिल्मजगत में वापसी करने जा रहे हैं. इस बार वे अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म ओह माए गॉड के दूसरे पार्ट में भगवान राम के रोल में होंगे. बहुत समय बाद अरुण गोविल फिल्मों की तरफ रुख कर रहे हैं.

ओह माई गॉड के सीक्वल में नज़र आएंगे अरुण गोविल

रामानंद सागर की 1987 के मशहूर टीवी शो रामायण में भगवान राम का किरदार निभाकर मशहूर हुए अरुण गोविल ढाई दशकों बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर श्रीराम के रोल में नजर आने वाले हैं. अरुण गोविल ओह माई गॉड के सीक्वल में भगवान राम बनेंगे. बता दें कि OMG 2 का प्रोडक्शन अश्विन वर्दे और अक्षय कुमार कर रहे हैं, जबकि इसका डायरेक्शन अमित राय कर रहे हैं. पहले ही अक्षय कुमार फिल्म में अरुण गोविल को भगवान राम बनाने के लिए काफी उत्सुक थे. उनका मानना है कि भगवान राम के रोल के लिए अरुण से ज्यादा फैमिलियर कोई दूसरा चेहरा नहीं है. यह एक ऐसा फैसला था जिसे मेकर्स ने मिलकर लिया है.

ढाई दशक बाद फिल्मों में वापसी कर रहे ‘टीवी के राम’

1977 में पहेली से अरुण गोविल ने फिल्मजगत में कदम रखा था. राजश्री प्रोडक्शन्स के तारा सिंह बड़जात्या ने इस फिल्म का निर्माण किया था. फिल्म में वे बलराम के रोल में नजर आए थे. मगर इसे ज्यादा सफलता नहीं मिली थी. इसके बाद अरुण गोविल ने सावन आने दो फिल्म में काम किया, और यह वही फिल्म थी जिसने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई. येसुदास द्वारा गाए इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे थे और ये एक म्यूजिकल-रोमांटिक फिल्म थी. इस मूवी के बाद ही अरुण गोविल के बारे में मैगजीन्स में कहा जाने लगा था कि वे ‘स्टार ऑफ टुमारो’ हैं. 

मुस्कान देखकर फिदा हुए थे रामानंद

बता दें कि ‘टीवी के राम’ अरुण पहले राम के किरदार के लिए रिजेक्ट कर दिए थे. वजह थी कि रामानंद सागर को उनकी स्मोकिंग की लत बिलकुल पसंद नहीं आई थी. उनका मानना था कि ऐसी बुरी आदतों वाले व्यक्ति को वह राम कैसे बना सकते हैं लेकिन अरुण ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह इस आदत को छोड़ देंगे. तब भी बात नहीं बनी तो अरुण ने लुक टेस्ट में अपनी मुस्कान का इस्तेमाल किया जो कि काम कर गई और रामानंद सागर उन्हें राम के रोल में साइन करने के लिए मजबूर हो गए.

 

यह भी पढ़ें :

Heavy rain : केरल में भारी बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, 20 राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट

NIA to Probe Civilian Killings in the Valley : घाटी में नागरिकों की हत्या के मामलों की जांच करेगी एनआईए

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर