बीजिंग: मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने की भारत की आशाओं को करारा झटका लगा है. भारत की तरफ से मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में दावेदारी पेश कर रहीं अनुकृति वास मिस वर्ल्ड की रेस से बाहर हो गई हैं. मिस इंडिया का खिताब जीत चुकीं अनुकृति टॉप 30 कंटेस्टेंट में जगह बनाने में तो कामयाब रहीं लेकिन टॉप 12 में जगह नहीं बना पाईं. वहीं अमेरिकी मॉडल वनीसा पोंस दी लियोन ने सभी प्रताभागियों को पछाड़ते हुए अपने सिर पर मिस वर्ल्ड  2018 का ताज पहना. 

गौरतलब है कि मिस वर्ल्ड की टॉप पांच कंटेस्टेंट में बेलारूस की मिस वर्ल्ड यूरोप मारिया वसिलेविच, जमैका की मिस वर्ल्ड कैरेबियन कादीजान रॉबिनसन, मेक्सिको की रहने वालीं मिस वर्ल्ड अमेरिका वनीसा पोंस दी लियोन और युगांडा की मिस वर्ल्ड अफ्रीका क्वीन एबेनाक्यो और थाइलैंड की मिस वर्ल्ड एशिया एंड ओशियन निकोलिनी पिछापा लिमस्नुकन रहीं थी. 

बता दें कि मिस वर्ल्ड 2018 प्रतियोगिता चीन के सान्या शहर में हुई. जहां मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने जीतने वाली अमेरिकी मॉडल वनीसा पोंस दी लियोन के सिर पर ताज पहनाया. बता दें कि मिस वर्ल्ड पेजेंट का यह 68 वां सीजन है जिसमें 32 देशों से लड़कियों ने भाग लिया. इस साल चेन्नई निवासी अनुकृति वास मिस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं थीं लेकिन अंत में टॉप 12 में आकर वे बाहर हो गईं. बता दें कि जून 2018 में अनुकृति वास ने मिस इंडिया का खिताब जीता था.

Miss World 2018 Anukreethy Vas: मिस वर्ल्ड कंटेसटेंट अनुकृति वास जैसा फिगर पाना चाहते हैं तो करें ये पांच योग आसन

Who is Anukreethy Vas in Miss World 2018: जानिए कौन हैं अनुकृति वास जो मिस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App