बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. वेस्ट बंगाल कोलकता में इन दिनों 2020 के अकेडमीक अवॉर्ड्स भारतीए फिल्मों की ऑफिशियल तौर पर चयन प्रतिक्रिया चल रही थी. इस चयन प्रक्रिया की शुरूआत सिंगल स्क्रीन थिएटर में बुधवार को हुई, और उम्मीद की जा रही है कि संडे तक चलेगी. इस दौरान 28 से अधिक फिल्मों को एक दूसरे से कंप्टीशन के लिए इस प्रक्रिया में शामिल किया जा रहा है.

इस इवेंट का आयोजन एक्ट्रेस और फिल्म निर्माता अपर्णा सेन की देखरेख में किया जाएगा.अपर्णा सेन इस समिति की अध्यक्ष भी हैं. टीओआई के एक रिपोर्ट कि मानें तो प्रीतम डी गुप्ता और अशोक विश्वानाथन, एडिटर सुजय दत्ता रे, स्क्रिप्ट राइटर पद्मानाभा दास गुप्ता और कंपोजर देवोज्योति मिश्रा ज्यूरी में शामिल होगे. हम आपके सामने लिस्ट पेश करने जा रहे हैं, जो 28 फिल्में ऑस्कर अवॉर्ड में एंट्री लेगी. 

  1. Anandi Gopal
  2. Andhadhun
  3. And The Oscar Goes To…
  4. Article 15
  5. Baba
  6. Badhaai Ho
  7. Badlam Bandishala
  8. Bulbul Can Singh
  9. Chaal Jeevi Laiye
  10. Dear Comrade
  11. Ghode Ko Jalebi Khilane Le Jaa Riya Hoon
  12. Gully Boy
  13. Hellaro
  14. Kesari
  15. Konttho
  16. Kurukshetra
  17. Mai Ghat: Crime No 103/2005
  18. Nagakirtan
  19. Olu
  20. Oththa Seruppu Size 7
  21. Pahuna: The Little Visitors
  22. Super Deluxe
  23. Tarikh-A Timeline
  24. The Tashkent Files
  25. Uri-The Surgical Strike
  26. Uyare and
  27. vada Chennai

इस लिस्ट में 3 बंगाली फिल्में भी शामिल है, इस प्रोसेस की शुरूआत साल 1957 में हुई थी, इससे पहले इस इवेंट का आयोजन कभी भी कोलकता में नहीं हुआ था. आयुष्मान खुराना की तीन फिल्में अंधाधुन, बधाई हो और आर्टिकल 15 इस लिस्ट में सम्मानित करने के लिए शामिल है.

इतना ही नहीं बल्कि सुपर 30 भी ऑस्कर 2020 की रेस में शामिल हो सकती  है. इसके अलावा उरी, केसरी, गली बॉय. द तकक्षंत फाइल्स भी शामिल है. इसके अलावा लिस्ट में कुछ साउथ इंडियन फिल्में , पंजाबी और हरियाणवी फिल्में भी शामिल है.

Sonakshi Sinha Responded Trolls: सोनाक्षी सिन्हा ने ट्रोलर्स को दिया मुंह तोड़ जवाब, केबीसी के बाद उड़ा था मजाक

Shraddha Kapoor Rejected Ranbir Kapoor Next Movie for Ramayan: नितेश तिवारी की रामायण के लिए श्रद्धा कपूर ने छोड़ी रणबीर कपूर की फिल्म !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App