नई दिल्ली. हैदराबाद में वेस्ट विंडीज और टीम इंडिया के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में कप्तान विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मैच जीत लिया. इस मैच में कोहली ने एक ऐसा काम भी किया जिसकी तारीफ खुद बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी की है.

दरअसल कोहली ने विंडीज के खिलाड़ी केसरिक विलियम्स के ओवर में खूब रन लिए और 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर केसरिक की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाते हुए अलग अंदाज में जश्न मनाया. कोहली ने पर्ची फाड़ने के अंदाज में जश्न मनाया. कोहली के इस जश्न पर बिग बी ने फिल्मी स्टाइल में बोलकर खुशी जताई है.

अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म अमर अकबर एनथॉनी का डॉयलॉग मारा है. बिग बी ने ट्वीट करते हुए लिखा यार कितनी बार बोला मई तेरे को कि Virat को मत छेड़, मत छेड़, मत छेड़ पन सुनताइच किधर है तुम अभी पर्ची लिख के दे दिया ना हाथ में. देख देख WI का चेहरा देख कितना मारा उसको कितना मारा.

वीडियों में देखें कोहली का पर्ची फाड़ जश्न

बता दें कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और क्रिकेट को भी काफी पसंद करते हैं. बिग भी का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और लोग विंडीज टीम के मजे ले रहे हैं. कोहली ने अमिताभ के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा हाहा प्यारा डायलॉग सर, आप हमेशा एक प्रेरणा रहे हैं.

कोहली ने ये इसलिए भी किया क्योंकि साल 2017 में केसरिक विलियम्स ने कोहली को आउट कर पर्ची फाड़ने का जेस्चर किया था. भारत बनाम वेस्टइंडीज के पहले टी20 मैच में विराट कोहली ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 94 रन की नाबाद पारी खेली.

विलियम्स ने कोहली को आउट कर फाड़ी पर्ची

कोहली की इस विस्फोटक पारी में उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के भी निकले. कोहली की ये 94 रन की पारी उनके टी20 करियर की ये सबसे बड़ी पारी बन गई है. इस मैच की जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में1-0 से बढ़त बना ली है.

ये भी पढ़ें

India Vs West Indies 1st T20I: भारत ने हैदराबाद टी20 में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर रचा इतिहास, विराट कोहली और केएल राहुल ने जड़े अर्धशतक

Virat Kohli Hyderbad T20I Records: विराट कोहली के हैदराबाद टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए रिकॉर्ड्स पर एक नजर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर