नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन ने कोरोना पीड़ित मरीजों की मदद के लिए दिल्ली के एक गुरुद्वारा में चल रहे कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपए दिए हैं. यहां कोरोना के मरीजों के लिए सभी तरह की सुविधाएं मुफ्त होगी.

इसका खुलाया दिल्ली के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने किया. उन्होंने कहा कि दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के रकाब गंज गुरुद्वारा में कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये दान किए हैं. यह सुविधा 10 मई, सोमवार से शुरू हो जाएगी.

कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, ‘सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम है. ये अमिताभ बच्चन जी के शब्द थे, जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया. दिल्ली ऑक्सीजन से जूझ रही है, इस दौरान अमिताभ जी करीब रोजाना मुझे फोन कर फैसिलिटी के बारे में पूछते रहते हैं.’

अमिताभ बच्चन ने  2 करोड़ रुपए दिल्ली के गुरु तेग बहादुर कोविड देखभाल केंद्र को 2 करोड़ इसका उपयोग केंद्र को विदेशों से ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने में मदद करने के लिए किया जाएगा. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने केंद्र के प्रति बच्चन के योगदान का खुलासा किया.  300 बिस्तरों वाली सुविधा आज से शुरू होगी.

वीडियो में बिग बी कहते हैं- ‘नमस्कार, मैं अमिताभ बच्चन हूं. मेरा देश भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. एक वैश्विक नागरिक होने के नाते मैं दुनिया के हर शख्स से निवेदन करता हूं कि वो साथ खड़े हों. अपनी सरकारों और फार्मा कंपनियों से बात करें और सहयोग देने की उनसे अपील करें. हर छोटी कोशिश रंग लाती है. जैसे महात्मा गांधी ने कहा था कि आप सरलता से पूरी दुनिया को हिला सकते हैं धन्यवाद.’

अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही कौन बनेगा करोड़पति की शूटिंग शुरू करेंगे. वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में दिखाई देंगे. वह ‘चेहर’ में इमरान हाशमी और रिया चक्रवर्ती के साथ नजर आएंगे. अभिनेता ने अजय देवगन के निर्देशन में बनी फिल्म मेयडे, नागराज मंजुले की झुंड, नाग अश्विन की अगली और द इंटर्न रीमेक में भी अभिनय किया.

भारत कोरोनोवायरस की घातक दूसरी लहर की चपेट में आने से देश भर के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन, बेड और दवाओं की भारी कमी हो रही है.

India Corona Update : बीते 24 घण्टों में कोरोना की रफ्तार में मामूली गिरावट, 4 लाख के नीचे आया आंकड़ा, महाराष्ट्र,दिल्ली और यूपी में भी आई कमी

Oxygen Available in Delhi: दिल्लीवालों के लिए LG ने शुरू किया कंट्रोल रूम, ऑक्सीजन भरवाने के लिए जारी किए फोन नंबर