मुंबई. बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन आज 79 साल के हो गए हैं, पूरा देश आज उनका जन्मदिन मना रहा है. सोशल मीडिया पर यूजर्स बिग बी को बधाई दे रहे हैं. इसी क्रम में बिग बी ने भी एक अहम फैसला लिया है. उन्हीने,पान मसाला के विज्ञापन ( Amitabh Bachchan cancels tobacco ad ) +छोड़ने का फैसला लिया है, इसके लिए उन्होंने लाखों की डील भी कैंसल कर दी है.

बिग बी ने क्यों लिया यह फैसला

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का आज 79वा जन्मदिन है. उन्होंनेइस ख़ास मौक़े पर एक अहम फ़ैसला किया है. उन्होंने एक मशहूर पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन ना करने का फ़ैसला लिया है. बिग बी की टीम ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बारे में जानकारी दी. उनकी टीम का कहना है कि ‘विज्ञापन का प्रसारण होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से सम्पर्क किया और पिछले हफ़्ते इसे छोड़ दिया. इसके पीछे जो वजह सामने आयी है उसके अनुसार, जब बिग बी इस विज्ञापन से जुड़े थे तो उन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि यह सरोगेट एडवरटाइज़िंग के तहत आता है.’ बता दें सरोगेट एडवरटाइज़िंग उस एडवरटाइज़िंग को कहते हैं, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थों का विज्ञापन किसी दूसरे उत्पाद की आड़ लेकर किया जाता है.

इससे पहले भी सोशल मीडिया ने अमिताभ को पान मसाले का विज्ञापन करने पर टोकते हुए पूछा था कि आप इतने बड़े कलाकार हैं, आपके पास तो इतने पैसे हैं फिर भी आप ऐसा विज्ञापन क्यों करते हैं?, इसपर अभिनेता ने जवाब दिया था कि पान मसाला के विज्ञापन के लिए पैसे मिलते हैं, जिससे कई लोगों के घर चलते हैं.

पान मसाला के लिए हुई इन स्टार्स की ट्रोलिंग

पान मसाला के विज्ञापन के लिए अक्सर ही सोशल मीडिया पर स्टार्स की ट्रोलिंग की जाती है. बता दें अमिताभ के अलावा शाहरुख खान और अजय देवगन भी पान मसाले का विज्ञापन करते हैं, जिस वजह से उन्हें भी कई बार ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें :

‘Blackout’ crisis in India: कोयले की कमी के कारण इन राज्यों में बिजली संकट, कई प्लांट ठप

Sukhjinder Singh Randhawa : देश के किसी हिस्से से सिखों को विस्थापित नहीं होने देंगे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर