नई दिल्ली: New Delhi

Entertainment :-     

Meat Loaf, अमेरिका के मशहूर संगीतकार और जाने माने दिग्गज़ गायक मीट लॉफ ( Singer Meat Loaf ) ने 74 साल की उम्र में कल इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इसकी जानकारी खुद उनकी पत्नी डेबोराह ( Deborah ) और परिवार ने सोशल मीडिया के फेसबुक के माध्यम से लोगों को दी। अमेरिकी संगीत की दुनिया को सबसे बड़ी क्षति है। जाने माने दिवंगत सिंगर सिर्फ अमेरिका ही नहीं दुनिया भर में मशहूर थे। दुनिया भर में उन्हें पसंदीदा संगीतकार के तौर पर सुना जाता था। उनका म्यूजिक एल्बम ” बैट आउट ऑफ़ हैल ” दुनिया भर सबसे ज्यादा सुने जाने वाला और मशहूर एल्बम माना जाता है। जिसके बाद वो व्याख्यात हो गए थे।

परिवार ने दी सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी

अमेरिका के जाने माने सिंगर मीट लॉफ ( Meat Loaf ) के फेसबुक अकाउंट से ये जानकारी देते हुए उनकी पत्नी बताया गया, कि मीट लॉफ अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने फेसबुक पर लिखते हुए कहा, कि बताते हुए बहुत दुख हो रहा है आपके प्यार संगीतकार मीट लॉफ आज रात दुनिया को अलविदा कह गए । मीट ना केवल अमेरिका के लिए गाते थे बल्कि इंटरनेशनल लेवल के सिंगर थे । उन्होंने आगे लिखा कि उनकी लोकप्रियता कोई मामूली नहीं थी । वो दुनिया के अलग-अलग हिस्से में जाकर स्टेज शो किया करते थे । बताते चले l कि पिछले कुछ दिनों से मीट बीमार चल रहे थे ।

74 साल की उम्र में निधन

जाने माने संगीतकार मीट लॉफ का जन्म 27 सितंबर 1947 को हुआ।उनकी पॉवरफुल आवाज ही उनकी पहचान थी जिसके कारण वो दुनिया भर में चर्चित थे । उनका निधन कल 20 जनवरी 2022 की रात को हुआ । मीट अपने पीछे दुनिया में पत्नी और दो बेटियां को परिवार में छोड़ गए । परिवार के सभी लोग आखिरी पलों में उनके साथ थे।

मीट को मिल चुके हैं ग्रैमी अवॉर्ड

मीट देश और दुनिया भर में मशहूर थे। अनगिनत शो करने वाले मीट ने कई अवॉर्ड शो में अपनी काबिलियत और हुनर को दिखाया है। मीट को ” बेस्ट सोलो रॉक वोकल परफॉर्मेंस ” ( Best solo rock vocal Performance ) के लिए ग्रैमी अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है । साथ ही उनके द्वारा बनाए गए म्यूजिक एलबम को खूब वाहवाही मिल चुकी है । मीट के एलबम्स करीब 65 मिलियन तक बिके चुके हैं।

मीट के नाम अमेरिका में कई अनगिनत रिकॉर्ड हैं। दुनिया से इस तरह से उनका जाना सच में अमेरिकन म्यूजिक इंडस्ट्री ( American Music Industry ) के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान है। सिंगिंग के साथ साथ उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय में भी हाथ आजमाया जो काबिल ए तारीफ रहीं । उनकी आवाज ही उनकी पहचान थी उनकी आवाज में एक दमदार मदहोशी और श्रोताओं को आकर्षित करने वाली थी । अपने जमाने के रॉकस्टार मीट लॉफ को इनखबर श्रद्धांजलि पेश करता है।

यह भी पढ़ें

Bhojpuri Cinema : तेजस्वी को सीएम बनाने के लिये खेसारी ने गाया गाना, मात्र 24 घण्टे में हुआ वायरल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर