बॉलीवुड डेस्क, मुंबईः Amazon Prime Video Mirzapur and Netflix Narcos Mexico Streaming: बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा अब वेब सीरीज में लोगों की दिलचस्पी बढ़ती जा रही है. ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ एक तरह से जहां अपने दर्शकों के लिए ओरिजिनल सीरीज बनाने की शुरूआत कर रहा है तो वहीं इस क्षेत्र में भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में विख्यात ‘नेटफ्लिक्स’ भारतीय दर्शकों के साथ-साथ विदेशी दर्शकों के लिए भी दमदार ओरिजिनल वेब सीरीज बनाने में जुटा है. प्रतिस्पर्धा में फायदा दर्शकों का है. इसी का दमदार नतीजा है अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ और नेटफ्लिक्स की ‘नार्कोसः मेक्सिको’.

पहले फिल्मों की रिलीज को लेकर टकराव होता था लेकिन इस बार वेब सीरीज की रिलीज को लेकर भी यही स्थिति देखने को मिल रही है. दरअसल वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ और ‘नार्कोसः मेक्सिको’ एक ही दिन यानी 16 नवंबर को रिलीज हो रही हैं. दोनों के ट्रेलर्स को काफी पसंद किया जा रहा है. वेब सीरीज के चहेते दर्शक इनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दोनों की रिलीज डेट सेम होने और इनके टकराव पर ‘मिर्जापुर’ के डायरेक्टर करण अंशुमान कहते हैं कि वह दोनों के टकराव को लेकर इतना गंभीर नहीं है क्योंकि दोनों वेब सीरीज अपनी-अपनी जगह पर यूनिक हैं.

करण कहते हैं कि एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और अमेजन प्राइम वीडियो के बैनर तले बनी इस सीरीज में हॉलीवुड फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों का प्रयोग किया गया है. ‘मिर्जापुर’ एक बेहद दमदार कहानी है. बता दें कि नेटफ्लिक्स की हिट वेब सीरीज ‘नार्कोसः मेक्सिको’ का यह चौथा पार्ट है. दूसरे सीजन में ड्रग लॉर्ड पाब्लो एस्कोबार मारा जाता है. उसके मारे जाने के बाद कार्ली कार्टल ड्रग्स के बिजनेस को आगे बढ़ाता है. तीसरा सीजन ड्रग्स की जंग के बीच खिंची तलवारों पर आधारित है. धीमी गति से शुरू होने वाली यह सीरीज धीरे-धीरे आपको दिलचस्प लगने लगती है. इस बार हॉलीवुड एक्टर माइकल पेना इसमें लीड रोल में हैं. दूसरी ओर ‘मिर्जापुर’ में पंकज त्रिपाठी, अली फजल और विक्रांत मेसी अहम किरदारों में हैं.

Mirzapur Trailer: Amazon Prime की अगली वेब सीरिज मिर्जापुर का ट्रेलर रिलीज, दमदार अंदाज में नजर आए पंकज त्रिपाठी- अली फजल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App