मुंबई. डिजनी की बहुप्रतीक्षित फिल्म अलादीन के रिलीज का इंतजार सभी फैन्स को था. हॉलीवुड के सुपरस्टार विल स्मिथ इसमें अलादीन का किरदार निभा रहे हैं. 24 मई को अलादीन दुनिया भर में रिलीज हुई. भारत भी हॉलीवुड फिल्मों का बड़ा मार्केट है. हाल ही में आई एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में बंपर कमाई की थी. डिजनी फिल्म्स को उम्मीद थी अलादीन को भी भारत में अच्छी सफलता मिलेगी लेकिन यह फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई है. तामिल रॉकर्स नाम के हैकर ग्रुप ने फिल्म का प्रिंट ऑनलाइन लीक कर दिया है. पिछले कुछ सालों से तामिल रॉकर्स नाम का यह पायरेसी ग्रुप कई फिल्मों को ऑनलाइन लीक कर चुका है.

गॉय रिची के निर्देशन में बनी अलादीन डिजनी के सुपरहिट कार्टून अलादीन का ही फिल्मी रूपांतरण है. अलादीन कार्टून के लेखक रॉन क्लेमेंट्स की कल्पना को बड़े बजट की हॉलीवुड फिल्म का रूप दिया गया है. विल स्मिथ के अलावा मेना मसूद, नाओमी स्कॉट, नावेद निगहबान जैसे कलाकारों से सजी अलादीन का इंतजार दुनिया भर के फैन्स को था. खासकर बच्चों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था.

PM नरेंद्र मोदी और इंडियाज मोस्ट वांटेड पर भारी अलादीन
तामिल रॉकर्स की फिल्म को ऑनलाइन लीक करने की हरकत से अलादीन की कमाई पर जरूर असर पड़ेगा लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म अभी पहले पायदान पर चल रही है. भारत में भी विवेक ओबेरॉय अभिनीत पीएम नरेंद्र मोदी और अर्जुन कपूर स्टारर इंडियाज मोस्ट वांटेड के मुकाबले सिनेमा लवर्स अलादीन को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इन दोनों फिल्मों के मुकाबले अलादीन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बेहतर चल रहा है. तीन दिनों में अलादीन ने भारत में 18 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.

भारत में बड़ी कमाई की उम्मीद को झटका
कुल मिलाकर ऑनलाइन फिल्म के लीक होने से अलादीन को नुकसान तो जरूर होगा लेकिन अगले एक हफ्ते तक भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अलादीन को टक्कर देती हुई कोई फिल्म नहीं लग रही. लेकिन यह एवेंजर्स एंडगेम की कमाई को चुनौती नहीं दे पाएगी.  अगले बुधवार को सलमान खान की भारत रिलीज हो रही है. भारत के सुपरहिट होने की उम्मीद जताई जा रही है. सलमान खान का स्टारडम और फिल्म के ट्रेलर को मिले रिस्पॉन्स को देखते हुए तो यहीं लगता है.

Aladdin Song Sab Sahi Hai Bro: हॉलीवुड फिल्म अलादीन के लिए रैपर बादशाह ने बनाया सब सही है ब्रो गाना, विल स्मिथ ने की जमकर तारीफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App