नई दिल्ली. आज अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ का पहला पोस्टर जारी हो गया है, इस फिल्म को करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शंस बनाने जा रहा है. चूंकि आज अक्षय कुमार ने ट्विटर पर ऐलान किया है कि सारागढ़ी डे पर इस लुक को लांच किया है तो ये तय हो गया है कि ये फिल्म ‘केसरी’ बैटल ऑफ सारागढ़ी की कहानी पर ही बनने जा रही है. अगर ये वाकई में सही है तो सवाल उठता है कि इसी कहानी पर राजकुमार संतोषी भी तो रणदीप सिंह हुड्डा को लीड रोल में लेकर आ रहे हैं तो क्या दोनों फिल्में टकराने जा रही हैं. जिस तारीख को ये युद्ध हुआ था यानी 12 सितम्बर को, 2017 में उसी तारीख को इंस्टाग्राम पर रणदीप ने इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी किया था.

अब तो लगता है कि ‘बैटल ऑफ सारागढ़ी’ के चलते अक्षय कुमार और रणदीप हुड्डा की फिल्मों के बीच बैटल ऑफ बॉक्स ऑफिस भी लड़ा जाएगा. जहां अक्षय की फिल्म केसरी के डायरेक्टर अनुराग सिंह पंजाबी सिनेमा का बड़ा नाम है और ‘दिल बोले हडिप्पा’ और ‘सुपर सिंह’ जैसी फिल्में डायरेक्टर कर चुके हैं तो रणदीप हुड्डा ईश्वर सिंह के रोल में भले ही अक्षय के मुकाबले कमतर लगें लेकिन उनके डायरेक्टर ‘दामिनी’ और ‘घायल’ जैसी फिल्में देने वाले राजकुमार संतोषी हैं. ऐसे में ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है. अक्षय की फिल्म केसरी 2019 होली पर रिलीज होनी प्रस्तावित है.

लेकिन ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि रणदीप हुड्डा की मूवी अब अटक गई है. ऐसे में पाठकों के लिए ये जानने में जरुर दिलचस्पी होगी कि ये सारागढ़ी की लड़ाई आखिर थी क्या जिसके लिए बॉलीवुड में इतनी मारामारी है? आपको ये जानकर हैरत होगी कि शहीद सिख सैनिकों की इस लड़ाई के चलते उन्हें ब्रिटिश सरकार ने गैलेन्ट्री अवॉर्ड से नवाजा था, जिसे आज के परमवीर चक्र के तौर पर जाना जाता है। इतना ही नहीं यूके में आज भी सारागढ़ी डे मनाया जाता है। 21 सिख सैनिकों ने कैसे 10,000 अफगान सैनिकों के नाकों चने चवबा दिए थे, ये कोई छोटी मोटी बहादुरी नहीं.

Ganesh Chaturthi 2018 Puja Celebration: जानिए बॉलीवुड कैसे करता है गणपति बप्पा का स्वागत

जीजा आयुष शर्मा की फिल्म लवरात्रि से मुश्किल में सलमान खान, बिहार कोर्ट ने दिया FIR का आदेश

रिपब्लिक डे 2019 पर ऋतिक रोशन की सुपर 30 पर चलेगी कंगना रनौत की मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की तलवार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App