नई दिल्ली, बॉलीवुड के खिलाड़ी, अक्षय कुमार को अब हिंदी सिनेमा में 30 साल पूरे हो चुके हैं. इन 30 सालों में बॉलीवुड ने उनके कई रंग देखे. अक्षय ने तीन दशक पहले राज सिप्पी की फिल्म ‘सौगंध’ से हिंदी सिनेमा में अपना डेब्यू किया था. आइये आज आपको अक्षय की कुछ ऐसी फिल्मों से परिचय करवाते हैं जो कभी सिनेमा में रिलीज़ ही नहीं हो पाईं।

परिणाम

वर्ष 1993 में आयी दिव्या भारती की इस फिल्म में अक्षय को कास्ट किया गया था. यह फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही फिल्म की अभिनेत्री दिव्या भारती का निधन हो गया इस हादसे ने पूरी फिल्म को ही बंद कर दिया.

जिगरबाज

साल 1997 में ये फिल्म बननी शुरू हुई थी. लेकिन इस फिल्म में अक्षय के अलावा और भी कई कलाकारों को कास्ट किया गया था. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, ममता कुलकर्णी, अमरीश पूरी और बिंदु जैसे कई कलाकारों को कास्ट किया गया था. आखिर में ये फिल्म कभी नहीं बन सकी.

पूरब की लैला पश्चिम का छैला

अक्षय की ये फिल्म भी कभी सिनेमाघरों तक नहीं पहुंची. साल 1997 में अक्षय कुमार ने ये फिल्म सुनील शेट्टी और नम्रिता शिरोधकर जैसे कलाकारों के साथ शुरू की थी. ये फिल्म ख़त्म होने के बाद भी कभी रिलीज़ नहीं हो पायी. जहां फिल्म की मेन लीड नम्रिता की शादी के कारण भी फिल्म रुक गई.

मुलाकात

इस फिल्म में अक्षय और माधुरी जैसे बड़े स्टार्स थे. जो साल1999 और 2000 के बीच में शूट की गई थी. अक्षय कुमार की ये फिल्म भी कभी सिनेमा घरों तक नहीं पहुँच पाई. इस फिल्म को मुकेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था. जिसमें चंद्रचूर सिंह भी मुख्य भूमिका में थे. 

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर