बॉलीवुड डेस्क,मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन तान्हाजी के बाद अपनी अपकमिंग फिल्म मैदान को लेकर चर्चा में हैं. मैदान जोकि पहले इस साल 21 नबंबर को रिलीज होने वाली है. लेकिन हालिया जानकारी के अनुसार फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव किया गया है, जिसके बाद अब मैदान को 11 दिसंबर 2020 में रिलीज करने का निर्णय लिया गया है.

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर मैदान के नए रिलीज डेट की जानकारी दी है. नई रिलीज डेट के साथ ही मैदान का एक नया पोस्टर भी शेयर किया गया है. पोस्टर में अजय देवगन तीन फुटबॉल के साथ नजर आ रहे हैं. एक फुटबॉल को उन्होंने अपने हाथ में लिया है और दो फुटबॉल उनके पैर के पास है. पोस्टर में पीछे कई लोग टीम बनाकर खड़े दिखाई दे रहे हैं. 

हालांकि मेकर्स ने मैदान के रिलीज डेट में बदलाव क्यों किया इसका कारण अभी सामने नहीं आया है लेकिन खबरों के अनुसार ये निर्णय आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर लिया गया है.  दर्शकों को दिसंबर में बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में देखने को मिलेंगी. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, ब्रह्मास्त्र और मैदान जैसी फिल्में साल के आखिर में दस्तक देने वाली है.

मैदान जोकि एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है.  मैदान में भारतीय फुटबॉल टीम के 1952-1962 समय को दिखाया जाएगा.  यह ऐसा समय था जब फुटबॉल खेल ऊंचाइयों पर पहुंची थी. इस कारण इस दौर (1952-1962) को फुटबॉल का गोल्डन एरा कहा जाता है. अजय देवगन पहली बार किसी स्पोर्ट्स फिल्म में नजर आएंगे.  हाल ही में फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ था, जिसमें अजय देवगन दमदार अंदाज में नजर आएं.

फिल्म में अजय फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में नजर आने वाले हैं. सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर अमित रविंद्रनाथ शर्मा कर रहे हैं. फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज के बैनर तले हो रहा है. वहीं बोनी कपूर, अरुणा जॉय सेनगुप्ता और आकाश चावला इसे प्रोड्यूस करेंगे. मैदान में अजय देवगन के साथ प्रियामणि, गजराव राव और बोमन ईरानी भी अहम रोल में नजर आएंगे. नए रिलीज डेट के साथ अब यह 11 दिसबंर को फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज होगी.

Also Read:

Bhoot Part One The Haunted Ship Trailer Released: बेहद डरावना है विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर की हॉरर फिल्म भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप का ट्रेलर, भूतिया जहान और भूतों का चगुंल देख रौंगटे खड़े हो जाएंगे

Siachen Warriors Movie: 3 फरवरी 2016 सियाचिन हिमस्खलन पर बायोपिक बनाएंगे नितेश तिवारी और अश्विनी अय्यर, फिल्म सियाचिन वारियर्स की घोषणा कर जवानों को दी श्रद्धांजलि