बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की स्टारर फिल्म जीरो पर मंडरा रहे संकट के बादल अब छट गए हैं. दरअसल अकाली दल के नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान के खिलाफ सिख समुदाय की धार्मिक भावना को आहत करने के मामले में आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था. जिसके बाद अब जीरो फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय ने फिल्म से उन “आपत्तिजनक” दृश्य को हटाने का फैसला लिया है. शाहरुख खान की फिल्म जीरो के लिए राहत की बात ये है कि मजिंदर सिंह ने फिल्म निर्माताओं द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण स्वीकार कर लिया है.

निर्माता की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए, अकाली नेता सिरसा ने ट्वीट कर कहा कि यह बहुत अच्छा है कि आपने समय पर इसे स्पष्ट किया. हम आपके पॉइंट को स्वीकार करते हैं. धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाली किसी भी चीज का स्पष्टता के साथ स्पष्टीकरण दिया जाना चाहिए.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के महासचिव मंजिंदर सिंह सिरसा ने फिल्म के ट्रेलर देखने के बाद शाहरुख खान और उनकी फिल्म जीरो की टीम के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की थी. जीरो फिल्म के ट्रेलर में शाहरुख खान को एक सीन में कृपाण पहने हुए दिखाया गया था. शिकायत में कहा गया था कि गया कि फिल्म के ट्रेलर ने सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

मंजिंदर सिंह सिरसा ने शिकायत में बताया था कि शाहरुख खान ट्रेलर में ‘गत्र कृपाण’ (सिख विश्वास का अनुच्छेद) पहनते है जिसने दुनिया भर में सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. उन्होंने आगे कहा था कि सिख सीमा शुल्क के अनुसार केवल अमृतधारी सिख व्यक्ति गत्र कृपाण पहन सकते है और निर्देशक आनंद एल राय और शाहरुख खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस से आग्रह किया गया है. उन्होंने कहा ट्रेलर में जहां शाहरुख खान को कृपाण पहने हुए दिखाया गया है, बिना किसी देरी के इसे रोक दिया जाना चाहिए.

Kuch Kuch Hota Hai Sequel: शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की कुछ कुछ होता है के सीक्वल पर आया करण जौहर का बयान

Shah Rukh Khan Zero Sikh Controversy: शाहरुख खान से भड़के सरदार, जीरो पर सिख भावनाएं आहत करने का आरोप, फिल्म टीम की सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App