नई दिल्ली. अफगानिस्तान अब लगभग पूरी तरह तालिबान के कब्जे में है। दरअसल, अफगानिस्तान से अमेरिकी और नाटो सैनिकों की वापसी के साथ, नागरिक सरकार अब गिर गई है। इतना ही नहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी देश छोड़कर जा चुके हैं। फिलहाल स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। इस समय देश के हालात देखकर हर कोई डरा हुआ है. इस समय लोग बिना सामान लिए देश से पलायन कर रहे हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स ने अब यहां के हालात पर दुख जताया है. सभी ने अलग-अलग तरीके से सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दुख जताया है. कंगना रनौत ने एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘आज हम इसे बिना सोचे समझे देख रहे हैं कल हमारे साथ भी ऐसा हो सकता है। यह अच्छा है कि मैं सीएए के लिए लड़ता हूं, मैं पूरी दुनिया को बचाना चाहता हूं लेकिन इसकी शुरुआत मुझे अपने घर से करनी होगी।’ उनके अलावा रिया चक्रवर्ती ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जहां दुनिया पैसे के लिए लड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है, महिलाएं एक चीज हो गई हैं. अफगानिस्तान की महिलाओं की स्थिति।”

आलिया भट्ट की मां और अभिनेत्री सोनी राजदान ने भी ट्वीट किया और लिखा, “जब एक देश अपनी आजादी का जश्न मनाता है तो दूसरा अपना खो देता है… यह कैसी दुनिया है।” उनके अलावा टिस्का ने एक पोस्ट पोस्ट करते हुए कहा, ‘काबुल में बड़ी हो रही थी। अविस्मरणीय रूप से सुंदर .. जो हुआ वह दिल दहला देने वाला है .. इस आश्चर्यजनक रूप से सुंदर लेकिन दुखद देश में शांति भेजना।’

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर