Sunday, September 25, 2022

बॉलीवुड से लेकर भोजीवुड तक, वो अभिनेत्रियां जिन्होंने बदल लिया अपना नाम

नई दिल्ली : बॉलीवुड से लेकर क्षेत्रीय सिनेमा तक कई बार अभिनेता और अभिनेत्री बनने की चाह लेकर आए लोग नाम कमाने के लिए अपना नाम बदल देते हैं. लेकिन नाम कमाने के बाद वही नाम उनकी पहचान बन जाता है. और जब दुनिया को उनके असल नाम के बारे में पता चलता है तो यकीन नहीं हो पाता. आज हम आपको ऐसे ही फेमस अभिनेत्रियों के असल नाम बताने वाले हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल लिया.

 

कियारा अडवाणी

कियारा आडवाणी का असल नाम आलिया भट्ट है. सलमान खान ने उन्हें इंडस्ट्री में आने से पहले उनका नाम बदलने की सलाह दी थी क्योंकि इंडस्ट्री में एक ही आलिया रह सकती थी. उन्होंने अपना नाम प्रियंका चोपड़ा के दीवाना दीवानी फिल्म के किरदार कियारा पर रखा था.

कैटरिना कैफ

कैटरिना कैफ का भी असल नाम Katrina Turquotte है. उन्होंने भारत आने से पहले अपने पिता का उपनाम अपने नाम के साथ जोड़ा था. इससे पहले वह अपनी माता का उपनाम जो Turquotte है को अपने नाम के साथ लगाती थीं.

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी का असल नाम अश्विनी शेट्टी है लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उनकी माँ ने उनका नाम शिल्पा से बदल दिया.

श्रीदेवी

सालों तक हमारे दिलों में बसने वाली और हिंदी समेत कई क्षत्रीय सिनेमा में मास्टरपीस फिल्मों में काम करने वाली श्रीदेवी का असल नाम भी कुछ और था. उनका असल नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था जिसे बड़ा होने की वजह से उन्होंने बदल लिया था.

रेखा

रेखा का नाम भानुरेखा गणेशन था जिसे बाद में उन्होंने बदलकर सिर्फ रेखा ही कर लिया. इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम छोटा करने के लिए ऐसा किया.

प्रीती ज़िंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीती ज़िंटा का भी असल नाम ये नहीं है. उनका असल नाम प्रीतम ज़िंटा सिंह है जिसे उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले बदल लिया था.

तबु

तबु का असल नाम ये नहीं है जिससे उन्हें इंडस्ट्री समेत पूरी दुनिया में पहचान मिली. दरअसल उनका असल नाम तबस्सुम हाश्मी खान है.

 

अब बात करते हैं भोजीवुड की जहां कई अभिनेत्रियों ने भी अपना नाम बदल लिया.

रानी चटर्जी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रानी चटर्जी का है. ऐसा इसलिए क्योंकि अभिनेत्री का असल नाम मुस्लिम है. उन्होंने भी शायद इसीलिए अपना नाम बदल लिया. उनका असल नाम साबिहा अंसारी था जिसके बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर हिंदू नाम के साथ बंगाली सरनेम कर दिया.

मोनालिसा

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि मोनालिसा का असल नाम अंतरा बिस्वास है. उन्होंने इंडस्ट्री में एंट्री लेने से पहले ही अपना नाम बदल लिया था.

 

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news