नई दिल्ली. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन हो गया है। अभिनेत्री कुछ समय से बीमार थी और उन्हें 2020 में ब्रेन स्ट्रोक और 2018 में लकवाग्रस्त स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था। उनके निधन की मैनेजर ने पुष्टि की, “तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री, सुरेखा सीकरी का शुक्रवार को सुबह 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह एक दूसरे ब्रेन स्ट्रोक से उत्पन्न जटिलताओं से पीड़ित थीं। वह परिवार और उसकी देखभाल करने वालों से घिरी हुई थी। परिवार इस समय प्राइवेसी मांगता है। ओम साई राम।”

अनुभवी अभिनेत्री का करियर थिएटर, फिल्मों और टेलीविजन तक फैला है। वह 1978 राजनीतिक ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी का साथ में शुरुआत की थी और विभिन्न उद्योगों में फिल्मों भर में खेले लेखक समर्थित भूमिकाओं। उन्हें तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) सहित तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

उत्तर प्रदेश में जन्मी, उन्होंने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी जीता। अभिनेता के पिता वायु सेना में थे और उनकी माँ एक शिक्षिका थीं। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है।

टीवी धारावाहिक बालिका वधू में एक कठोर मातृसत्ता कल्याणी देवी की भूमिका के साथ अभिनेता को बहुत लोकप्रियता मिली। वह 2008 की शुरुआत से 2016 के अंत तक शो का हिस्सा थीं। 2018 के बधाई हो में एक मातृसत्ता के रूप में उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। अभिनेता अपना पुरस्कार लेने व्हीलचेयर पर पहुंचे थे।

Kareena Kapoor Khan Shared second son Photo : करीना कपूर खान के दूसरे बेटे जेह की पहली तस्वीर आई सामने, बड़े भाई तैमुर की तरह दिखता है क्यूट

Mimi Movie: फिल्म मिमी में प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाने के लिए कृति सेनन ने बढ़ाया 15 किलो वजन, देखें वीडियो बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन का

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर