नई दिल्ली. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुईं। वित्तीय जांच एजेंसी ने उसे चोर सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली के मामले में दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया था।

ईडी द्वारा जैकलीन फर्नांडीज की जांच ईडी द्वारा 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से की जा रही है। रविवार को, ईडी द्वारा उनके खिलाफ जारी किए गए लुक-आउट-सर्कुलर के आधार पर, जैकलीन को मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों द्वारा देश से बाहर जाने से कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया था।

जैकलीन से क्यों पूछताछ की जा रही है?

हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट में ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन फर्नांडीज की संलिप्तता का जिक्र किया था। सुकेश ने जेल में रहने के दौरान अभिनेता को 10 करोड़ रुपये से अधिक का गिफ्ट भेजा था। सूत्रों ने कहा कि सुकेश ने जैकलीन के लिए मुंबई से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की, जब वह जमानत पर बाहर थे। ईडी को यह भी संदेह है कि सुकेश ने एक व्यवसायी की पत्नी से जबरन वसूली की, जो बड़ी राशि जैकलीन फर्नांडीज को दी गई थी। हालांकि, जैकलीन ने कहा है कि वह एक पीड़ित है और उसने जांचकर्ताओं के साथ सहयोग बढ़ाया है।

कौन हैं सुकेश चंद्रशेखर?

सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल में बंद एक व्यापारी की पत्नी से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की उगाही की। ठग ने एक उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारी होने का बहाना करके पीड़िता को स्पूफ कॉल करने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया और एक साल में करोड़ों रुपये की उगाही की, यह वादा करते हुए कि वह उसके पति के खिलाफ दर्ज कानूनी मामलों में मदद करेगा। ईडी की चार्जशीट में जैकलीन और एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही का भी जिक्र था।

SKM Meeting Today: किसानों के आंदोलन पर आज होगा बड़ा फैसला

Vicky Kaushal and Katrina Kaif Haldi: दोपहर में विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की हल्दी, समारोह के लिए तैयार युगल!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर