नई दिल्ली/ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के इकलौते बेटे अभिषेक बच्चन अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. फैंस अक्सर अभिषेक बच्चन की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ पर नजरे टीका कर रखते हैं. इन दिनों अभिषेक अपने प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इन दिनों अभिषेक अपनी फिल्म द बिग बुल को लेकर चर्चा में चल रहे हैं.

फिल्म के रिलीज के बाद क्रिट‍िक्स और दर्शकों का मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है. कई लोगों ने अभ‍िषेक की एक्ट‍िंग की तारीफ की, तो वहीं कुछ लोग एक्टर से खुश नजर नहीं आए. जिसके बाद सोशल मीडिया पर अभिषेक बच्चन की ट्रॉल्लिंग भी देखने को मिली.  हालांकि अभिषेक पहले भी इन सभी बातों का सामना कर चुके हैं और बखूबी संभालते भी हैं. लेक‍िन एक समय ऐसा भी था जब अभ‍िषेक हार मान गए थे और उन्होंने बॉलीवुड में अपने सफर को खत्म करने का फैसला ले लिया था, लेकिन पिता अमिताभ बच्चन की एक बात ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. तो आपको बताते है कि बिग बी ने ऐसा क्या बोला था.

इस बात का खुलासा उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं लगता था कि वो फिल्म इंडस्ट्री के लिए बने हैं. पब्ल‍िक प्लेटफॉर्म में असफल होना बहुत मुश्क‍िल भरा होता है. उस समय सोशल मीडिया नहीं था, पर मैंने मीड‍िया के जर‍िए जाना कि कुछ लोग मुझे बुरा-भला कह रहे हैं, और कुछ कह रहे थे कि मुझे एक्ट‍िंग नहीं आती. अभिषेक बच्चन ने आगे बताया कि एक समय मुझे लगा कि इंडस्ट्री में आना मेरी भूल थी, मैं जो भी कोश‍िश कर रहा था वो काम नहीं कर रहा था. मैं अपने डैड के पास गया और कहा कि शायद मैं इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं’. 

बॉलीवुड महानायक ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन से कुछ ऐसा कहा जिसके बाद अभिषेक ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. अभिषेक ने बताया कि उनके पिता अमिताभ बच्चन ने कहा था कि मैंने तुम्हारी परवर‍िश ऐसे नहीं की क‍ि तुम एक क्विटर बनो. हर सुबह तुम्हें उठकर कड़ी मेहनत कर अपनी जगह बनाने के लिए लड़ना होगा. बतौर एक्टर तुम हर फिल्म में तरक्की कर रहे हो. तुम मिलने वाले सभी तरह के रोल्स करो और बस अपने काम पर ध्यान दो. इस बात के बाद अभिषेक ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक फिल्म देते रहे. आज एक्टर कई सुपरहिट फिल्मे देकर अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हो चुके है.

Haridwar Kumbh 2021: सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए कोरोना संकट के बीच सोमवती अमास्या पर कुंभ में शाही स्नान को जुटे लाखों लोग

Delhi Corona Hospital Bed: दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी, बैंक्वेट हॉल को बनाया जा रहा कोरोना अस्पताल