नई दिल्ली. आमिर खान की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म की शुरुआत से ही फैंस इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पहले कहा जा रहा था कि फिल्म इस साल दिसंबर में क्रिसमस पर रिलीज हो सकती है। हालांकि, सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए निर्माताओं ने रविवार को घोषणा की कि फिल्म अगले साल वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी, 2022 को रिलीज होगी। आमिर खान प्रोडक्शंस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर रिलीज की तारीख के बारे में एक आधिकारिक घोषणा साझा की।

लाल सिंह चड्ढा को अद्वैत चंदन द्वारा अभिनीत किया गया है, जिन्होंने आमिर खान और ज़ायरा वसीम अभिनीत 2017 के संगीत नाटक सीक्रेट सुपरस्टार के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की।

हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की 1994 की फिल्म फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक रूपांतरण, फिल्म पिछले साल फ्लोर पर चली गई और देश में 100 स्थानों पर शूट की गई। फिल्म के बड़े हिस्से की शूटिंग पंजाब और लद्दाख में की गई है।

अतुल कुलकर्णी ने एरिक रोथ के साथ लाल सिंह चड्ढा के लिए पटकथा का श्रेय साझा किया, जिन्होंने हैंक्स की फिल्म के लिए 1986 के उपन्यास को रूपांतरित किया था। फॉरेस्ट गम्प, जिसने अलबामा के एक धीमे-धीमे लेकिन दयालु व्यक्ति के नाम के नायक की जीवन कहानी को आगे बढ़ाया, ने छह अकादमी पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ चित्र, हैंक्स के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और रॉबर्ट ज़ेमेकिस के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक शामिल थे। आमिर खान के अलावा, हिंदी संस्करण में करीना कपूर खान भी मुख्य भूमिका में हैं।

नागा चैतन्य भी एक सेना अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं

तेलुगु अभिनेता नागा चैतन्य भी एक सेना अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं। टॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता नागार्जुन के बेटे नागा चैतन्य के लिए यह पहली बॉलीवुड फिल्म है। साथ ही फिल्म में मोना सिंह भी अहम भूमिका में हैं। यह 2018 में था कि आमिर खान ने फिल्म के अधिकार खरीदे और 2019 में आधिकारिक तौर पर उत्पादन शुरू किया।

Siddharth Shukla demise : रश्मि नहीं भुला पा रही सिद्धार्थ को, कहा – हमारा खास रिश्ता था

South Indian Actress Malvika Sharma : मालविका शर्मा का बैडरूम वीडियो हुआ वायरल, एक्ट्रेस ने दिखाई अपनी अदाएं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर