बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. एक इंटरव्यू के दौरान ने आमिर खान ने एक्टिंग छोड़ने के बाद फिल्म निर्देशक बनने की बात कही है. आमिर खान का कहना है कि फिल्म निर्माण उन्हें एक्टिंग से ज्यादा उत्साहित करता है, लेकिन अभी फिलहाल वो सिर्फ अपनी एक्टिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. 54 साल के आमिर खान, जिन्होंने फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ के साथ अपनी निर्देशन की शुरुआत की. साथ ही आमिर खान ने कहा कि जब वह पूरी तरह से फिल्म निर्देशक बनने का फैसला करेंगे तो वह एक्टिंग छोड़ देंगे.

आमिर खान ने आगे बात करते हुए कहा कि मेरा फिल्म निर्माण की ओर झुकाव है और मैंने संयोग से ‘तारे जमीं पर’ निर्देशित की. मुझे फिल्म निर्माण और एक्टिंग दोनों से प्यार है और मैं दोनों को अलग नहीं कर सकता, लेकिन अभी जो कह सकता हूं वो ये है कि मैंने एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरूआत की और मुझे ये बात उत्साहित करती है. साथ ही आमिर खान कहते हा कि जब जिस दिन मैं अभिनय करना छोड़ दूंगा उस दिन मैं फिल्म निर्देशक की ओर अपने कदम बढ़ा दूंगा. फिलहाल तो अभी मैं एक्टिंग नहीं रोकना चाहता, इसीलिए मैं अपने अंदर के निर्देशक को वापस पकड़ रहा हूं.

जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म निर्माता के रूप में अब तक आमिर खान ने लगान, तारे ज़मीन पर, जाने तू या जाने ना, पीपली लाइव, धोबी घाट, दिल्ली बेली, तालाश, दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्में निर्देशित की हैं. इसको लेकर आमिर खान का कहना है कि उसका उद्देश्य अच्छी स्क्रिप्ट का समर्थन करना है. पैसा कमाना उसका एजेंडा नहीं है. आमिर खान ने कहा कि मैंने सोचा नहीं था कि मैं किस रफ्तार से फिल्में बनाऊंगा. आमतौर पर, लोग काम के लिए अपने प्रोडक्शन हाउस के साथ फिल्में बनाते हैं. ये हमारा एजेंडा नहीं है. हमारा एजेंडा है कला को बाहर लाना. जब तक हमें कोई एक अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलती, तब तक हम फिल्म नहीं बनाते हैं.

साथ ही जब आमिर खान से ये पूछा गया कि उनका हॉलीवुड में किससे प्रेरणा लेना पसंद करते हैं तो उन्होंने कहा कि किसी भी अच्छे अवसर के साथ जुड़ कर काम करना पसंद करेंगे.

Aamir Khan Son Bollywood Debut: लाल सिंह चड्ढा फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू कर सकते हैं आमिर खान के बेटे आजाद खान

aamir khan responds on kangana ranaut allegations: मणिकर्णिका को सपोर्ट ना करने के आरोप का आमिर खान ने कंगना रनौत को दिया जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App