नई दिल्ली. आमिना शेख पाकिस्तानी फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री और पूर्व फैशन मॉडल हैं. आमिना अपने अभिनय की वजह से पूरे पाकिस्तान में मशहूर हैं. वह अपने सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. आमीना अक्सर मोटिनेशन कोट्स के साथ पाढ़ाई से संबंधित जानकारियां भी शेयर करती रहती हैं. इसके अलावा वह अपने फैंस के लिए सेल्फी भी शेयर करती हैं, जो उनके फैंस को बहुत पसंद आता है. उनकी फैन फोलोइंग बहुत जबरदस्त है.

आमीना को एक अभिनेत्री के रूप में उनके काम के लिए आलोचनात्मक सराहना मिली है, उन्होंने उर्दू टेलीविजन इंडस्ट्री और फिल्मों में अपना करियर स्थापित किया है, और नौ नामांकन से चार लक्स स्टाइल पुरस्कार प्राप्त करने वाली अभिनेत्री हैं.

न्यूयॉर्क शहर में पैदा हुई आमीना हैम्पशायर कॉलेज से वीडियो प्रोडक्शन का पढ़ाई की. क्यूरियस पिक्चर्स में सहायक के रूप में काम करने के बाद, वह पाकिस्तान लौट आईं और फैशन मॉडलिंग के साथ अपने करियर की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने फ्रेंच ब्यूटी ब्रांड लोरियल की प्रवक्ता के रूप में अंतर्राष्ट्रीय पहचान हासिल की और लक्स में नामांकन में उन्हें बेस्ट मॉडल अवार्ड मिला. खुद को पाकिस्तान की फेमस महिला मॉडलों में से एक के रूप में स्थापित करने के बाद, उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 2008 की टेलीफिल्म बारिश में दीवर में एक प्रमुख भूमिका के साथ की, फिर वह जियो टीवी की सीरीज दिल ए नादान में दिखाई दी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ उभरते प्रतिभा के लिए लक्स स्टाइल अवार्ड मिला.

2008 में आमीना तीन प्रमुख टेलीफिल्मों में दिखाई दीं, अस्सुमन चू ले, पाचेस क़दम पे मूत और बरिश में देवर. शेख ने एक रिक्शा चालक की भूमिका निभाई, जो सैयद अली रजा के अस्सलामन चू ले में परिवार का एकमात्र रोटी बनाने वाला था. उन्होंने फैशन / विज्ञापन लेबल / कंपनियों के लिए व्यापक प्रिंट काम किया है.

2011 में, शेख ने समर निक्स की बहु पुरस्कार विजेता फीचर फिल्म सीडलिंग्स में एक शोकग्रस्त माँ की भूमिका निभाई और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल अवार्ड और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए सार्क फिल्म फेस्टिवल अवार्ड जीता. ज़ेमा बख्तियार द्वारा निर्मित और ऑस्ट्रलियन फिल्म निर्माता समर निक्स द्वारा निर्देशित, हाई-ऑक्टेन एक्शन स्पाई थ्रिलर, ऑपरेशन में नताशा की भूमिका निभाने से पहले, वह इरम परवीन बिलाल की फीचर जोश में मुख्य भूमिका निभाती रहीं. 2018 में, उन्होंने असीम अब्बासी की ड्रामा फिल्म केक में अभिनय किया.यह फिल्म सुपरहिट रही. 

आमीना ने कराची में अभिनेता मोहिब मिर्ज़ा से 2005 में शादी की. मोहिब और आमिना की मुलाकात एक शो के सेट पर हुई थी, जिसे मोहिब होस्ट कर रहा था और आमिना निर्देशन कर रही थी. 2015 में आमीना ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम मीसा रखा. शादी के 13 साल बाद दोनों की आपस में नहीं बनी और 2019 में उनका तलाक हो गया. आमीना ने अगस्त 2020 में दोबारा शादी कर ली.

Aditya Narayan Marriage Confirmed : सिंगर आदित्य नारायण की शादी कन्फर्म, फिल्म शापित की को-एक्ट्रेस श्वेता अग्रवाल संग लेंगे सात फेरे

Armeena Khan Hot Photo Videos : पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्री अरमीना खान की हॅाट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल