मुंबई. बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की दिवाली रिलीज ‘प्रेम रतन धन पायो’ की कहानी के लीक होने का दावा किया गया है. दावा करने वालों का कहना है कि ये फिल्म एक अंग्रेजी उपन्यास पर बनाई गई और फिल्म में सलमान खान का डबल रोल है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सूरज बड़जात्या की ये फिल्म अंग्रेजी नॉवेल ‘द प्रिजनर ऑफ जेंडा’ पर आधारित है. ये नॉवेल 1984 में प्रकाशित हुआ था जिसे एंथनी होप ने लिखा है. इस नॉवेल पर 1937, 1952 और 1979 में हॉलीवुड फिल्म बन चुकी है.

नॉवेल की कहानी एक ऐसे राजकुमार की है जिसे उसी के हमशक्ल से बदल दिया जाता है और वो हमशक्ल उसके सौतेले भाई की सत्ता हथियाने की साजिश नाकाम करता है. इस फिल्म में सलमान दो किरदार निभा रहे हैं जिसमें एक किरदार प्रिंस विजय है और दूसरे का नाम प्रेम है.

प्रिंस विजय अपनी बहन और भाई से बहुत प्यार करता है. फिल्म में स्वरा भास्कर और नील नितिन मुकेश सलमान के भाई-बहन का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में अनुपम खेर का किरदार विजय की जगह प्रेम को लाता है ताकि उसे नील नितिन की साजिश का पता चल सके. इस दौरान प्रेम को मैथिली से प्यार हो जाता है जिसे सोनम कपूर ने पर्दे पर जीया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App