नई दिल्ली: बॉलीवुड नें चांदनी और कई नामों से जनाने जानी वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी पिछले साल दुनिया से अलविदा कह चुकी हैं. अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वालीं श्रीदेवी आज भी उनके फैंस के दिलों में जिंदा हैं. आज भी उनके फैंस उनके अभिनय और सुंदरता की तारीफें करते नहीं थकते. आज श्रीदेवी का जन्मदिन हैं. इस खास मौके पर उनके तमाम फैंस उनको याद कर रहे हैं. इसके साथ ही हम भी आज आपको उनके सफर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे. आज श्रीदेवी तो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी पकछाई यानी की उनकी बेटी जाह्नवी कपूर भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं और अपनी मां की तरफ ही वो भी अभिनय की गुणी मानी जाती हैं.

ऐसे में आपको ये दिलचस्प जानकारी मिले कि आज से 41 साल पहले यानी 1976 में ही श्रीदेवी मॉम नहीं बल्कि स्टेपमॉम का किरदार कर चुकी हैं, उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये कि वो एक फिल्म में रजनीकांत की स्टेपमॉम बनी थीं. इस फिल्म का नाम है मूंड्रू मुदिचू, ये एक तमिल फिल्म थी, जिसे के बालचंदर ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में रजनीकांत के साथ साथ कमल हासन ने भी काम किया था. हालांकि कमल हासन फिल्म में श्रीदेवी के हीरो के रूप में थे, लेकिन उनका रोल थोड़ी देर का ही था. फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प थी.

रजनीकांत और कमल हासन दोनों इस फिल्म में दोस्तों के किरदार में हैं, कमल हासन को अपने हाउसिंग कॉम्पलेक्स में ही रहने वाली श्रीदेवी पसंद आ जाती है. रजनीकांत का इस फिल्म में थोड़ा अलग किरदार है, इसमें उनका किरदार नेगेटिव शेड लिए हुए है. वो दिखावे के लिए कमल हासन को सपोर्ट भी करता है और श्रीदेवी पर बुरी नजर भी रखता है. श्रीदेवी भी उसके इरादों को समझती है और कमल को समझाने की कोशिश करती है, लेकिन वो अपने दोस्त पर पूरा भरोसा जताता है.

<h2> Know when Sridevi did role of Rajinikanth Step Mom </h2>

एक बार तीनों एक बोट में सफर कर रहे होते हैं, तो कमल हासन पानी में गिर जाता है, लेकिन रजनीकांत ये कहकर बचाने से मना कर देता है कि उसको तैरना नहीं आता. श्री पर उस वक्त पहाड़ टूट पड़ता है, जब उसकी बड़ी बहन जिसके साथ वो रह रही थी, का एक ऐक्सीडेंट में पूरा चेहरा जल जाता है। अब श्रीदेवी के लिए मुश्किल हो जाती है, रजनीकांत उसकी मदद करता है और उसको अपने घर में घरेलू काम दिला देता है. श्रीदेवी रजनीकांत के पिता का दिल जीत लेती हैं, जिससे वो रजनीकांत की शादी उससे करवाने की बात करते हैं.

रजनीकांत जब खुश होकर वापस लौटता है तो बुरी तरह चौंकता है क्योंकि तब तक श्रीदेवी उससे कमल हासन का बदला लेने के लिए रजनीकांत के पिता से ही शादी कर लेती है. दरअसल उसको पता चल जाता है कि रजनीकांत को तैरना आता था. इस तरह से रजनीकांत को झटका देकर श्रीदेवी उसकी सौतेली मां बन जाती है, जो उसे किसी भी सूरत में पाना चाहता था. अपनी जिदंगी को होम करके श्रीदेवी अपने प्रेमी की मौत का अनोखा बदला रजनीकांत से लेती हैं, जो अपने आप में एक बड़ी ही अनोखी और दिलचस्प कहानी है.

Happy Birthday Sridevi: हवा हवाई गर्ल श्रीदेवी के जन्मदिन पर उनके हिट डांस वीडियो, खूबसूरत अदाओं से करोड़ों फैंस के दिलों पर किया राज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App