मुंबई: 90 की दशक में अपनी भोली सी सूरत और बोल्ड अदाओं से सबका दिल जीत चुकी ममता कुलकर्णी का आज बर्थडे है. ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को एक मराठी परिवार में हुआ था. उनकी दो बहनें मिथिला एवं मोलिना हैं.
 
-1993 में  स्टारडस्ट पत्रिका में टॉपलेस होने के से लेकर इस्लाम धर्म अपनाने तक ममता का विवादों से हमेशा कुछ खास ही नाता रहा है और इन विवादों से वो ऐसे घिरी रहीं कि आज भी उनसे छुटकारा नहीं मिल पाया है. ममता कुलकर्णी के जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं कुछ खास बातें…
 
-ममता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म तिरंगा से की. उसके बाद बॉलीवुड में ममता ने कई हिट फिल्में दी लेकिन साल 2000 के बाद ममता अचानक ही गायब हो गईं. खबरों की मानें ऐसा कतई नहीं है कि ममता के पास फिल्म की कमी थी लेकिन उन्होंने खुद ही बॉलीवुड से दूरियां बना ली.
 
-ममता कुलकर्णी ड्रग्स माफिया विकी गोस्वामी से प्यार करती थी. विकी जेल में बंद था उसे छुड़ाने के लिए उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और दुबई जाकर बस गईं थी.
 
-8 मई 2016 को एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक दुबई की जेल में विकी को लगा की अगर वो इस्लाम धर्म कबूल कर ले तो कानून में उसकी सजा कम हो जाएगी. खबरों के मुताबिक कानून के शिकंजे से बचने के लिए विकी ने इस्लाम कुबूल कर लिया.
 
-2014 में केन्याई अधिकारियों ने विक्की और ममता को ड्रग्स की तस्करी के आरोप में हिरासत में लिया था. विक्की को इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात द्वारा 1997 में ड्रग तस्करी में 25 साल कैद की सजा सुनाई गई थी.
 
-कहा जाता है कि ममता भी मुस्लिम बन गईं थी. विकी ने अपना नाम युसुफ अहमद रखा और ममता ने अपना नाम आयशा बेगम रखा. उसके बाद 15 साल जेल में रहने के बाद विकी गोस्वामी नवंबर में जेल से रिहा हो गया. उसकी 10 साल की सजा कम कर दी गई थी.
 
-विक्की ने 2013 में ममता से शादी की और वर्तमान में दोनों केन्या के मोम्बासा में रहते हैं. विक्की ने ममता के व्यापार साझेदार भी बताए जाते हैं.
 
-कहा जाता है कि ममता ने अब पूरा ध्यान भगवान की ओर लगा लिया है और फिर कभी बॉलीवुड में वापस नहीं होना चाहती.