मुंबई. अगले साल ईद पर शाहरुख़ खान की फिल्म ‘रईस’  और सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ एक साथ रिलीज होने वाली है. दोनों लेकर बॉलीवुड में भी जबर्दस्त चर्चा हैं. बॉक्स ऑफिस उम्मीद कर रहा है कि यह टक्कर देश में सिनेमाघरों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी. सलमान और शाहरुख़ दोनों का मानना है कि भारत में जितनी फ़िल्में रिलीज़ होती हैं उसके मुकाबले सिनेमा हॉल कम हैं.

सलमान ने कहा, “हमें लगता है कि अगर ये दोनों फिल्में अगले साल ईद पर रिलीज होती हैं तो इनके लिए पर्याप्त सिनेमाघर बनाने का पर्याप्त समय है. इससे फिल्मोद्योग आगे बढ़ेगा. हमारे जैसे देश में 20 से 25 हजार तक सिनेमाघरों की जरूरत है.”

इससे पहले यही सवाल जब शाहरुख़ से किया गया था तो उन्होंने कहा था कि “एक साल में 365 दिन होते हैं, जिनमें 54 शुक्रवार पड़ते हैं. फिल्मों का आपस में भिड़ना मजबूरी है. कमाई प्रभावित होगी. लेकिन सलमान और मैं इतने अच्छे दोस्त हैं कि हमने साथ में फिल्में रिलीज करने का फैसला किया है.”

इस साल भी ईद के मौके पर सलमान खान कि फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म में सलमान, करीना कपूर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में है.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App