नई दिल्ली. आज बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा का आज जन्मदिन है और आज वो अपना 62वां जन्मदिन मना रही है. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर को 1954 में चेन्नई में हुआ था. वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी कल अपना जन्मदिन मनाएंगे. दोनों की प्रेम कहानी आज भी काफी मशहूर है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रेखा की जिंदगी के कई ऐसे रहस्य हैं जो जिनके बारे में शायद ही किसी को पता है. लेकिन अमिताभ और रेखा के रिलेशन की बात करें तो दोनों की मुलाकात पहली बार फिल्म ‘दो अंजाने’ के सेट पर हुई थी. उस वक्त अमिताभ की शादी जया बच्चन से हो चुकी थी.
 
फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने पहली बार शोहरत के आसमान को छू लिया. इसके बाद देखते ही देखते इस जोड़ी ने हिन्दी सिनेमा के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया था. इसके बाद दोनों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी में भी प्यार गहरा होने लगा.
 
इन दोनों ने कई सुपरहिट फिल्में की है. दोनों की एक साथ की गई सुपरहिट फिल्में सुहाग, मि. नटवरलाल, गंगा की सौगंध, नमक हराम, खून पसीना और सिलसिला हैं. आज हम आपको अमिताभ बच्चन और रेखा के एकसाथ किए गए फिल्मों के कुछ सुपरहिट गानें सुनाते हैं.
 
साल 1981 में आई दोनों की ‘सिलसिला’ काफी सुपहिट हुई थी. कहा जाता है कि दोनों के बीच प्यार की शुरूआत इसी फिल्म के सेट से हुई थी. इस फिल्म को अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा की निजी ज़िंदगी में उन दिनों चल रहे जज्बातों से मेल खाने के लिए भी जाना जाता है. अमिताभ बच्चन व रेखा को इस फिल्म मे काफी प्रसिद्धि दिलवाई.

साल 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ का गाना ‘ऐ कहां आ गए हम’ भी काफी सुपरहिट रहा है. गाने में दोनों के बीच प्यार की कैमिस्ट्री भी शुरूआत इस गाने में देखी जा सकती है.

इसके अलावा फिल्म सिलसला का ही एक और गाना ऐसा से जो आज भी लोगों को झूमने पर मजबूर कर देता है. ये गाना है ‘रंग बरसे क्यों भींगे चुनर वाली’ है. दोनों इस गानें में होली के रंग में डूबे नजर आ रहे हैं. जो आज भी होली के अवसर पर अक्सर सुना देता है. 

इससे पहले दोनों ने एकसाथ 1979 में बनी सुहाग में काम किया था. इस फिल्म में अमिताभ और रेखा के अलावा शशी कपूर और परवीन बॉबी भी लिड रोल थे. इस फिल्म में दोनों का गाना ‘तेरी रब ने बना दी जोड़ी’ भी काफी फैमस हुआ था.

1979 में आई फिल्म सुहाग का गाना ’18 बरस की तू होने को है’ अमिताभ और रेखा बहुत खूबसूरत गाना है. दोनों इस गाने में परफेक्ट कपल नजर आ रहे हैं, गाने में अमिताभ रेखा को मनाने की लगातार कोशिश भी कर रहे हैं. 

1978 में आई फिल्म‘मुकद्दर का सिंकंदर’का यह गाना जबर्दस्त हिट हुआ था. गाने में रेखा के डांस के अलावा रेखा-अमिताभ की शानदार केमिस्ट्री ने धूम मचा दी थी. यह गाना आज भी लोगों की जुबान पर रहता है.

इसके बाद दोनों ने एकसाथ मिस्टर नटवरलाल फिल्म में काम किया था. यह फिल्म 1979 में आई थी. इस फिल्म का गाना ‘हो परदेसिया ये सच है पिया’ भी सुपरहिट सॉंग रहा है.