मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस, कॉमेडियन और छोटे पर्दे की बड़ी स्टार अर्चना पूरण सिंह आज 54 साल की हो गई हैं. अर्चना को बॉलीवुड में कॉमेडियन के तौर पर जाना जाता है. टीवी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में उनकी हसी के ठहाके के अंदाज ने उन्हें लाफ्टर क्वीन का नया नाम दिया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अर्चना का जन्म देहरादून, उत्तराखंड में 26 सितंबर 1962 को हुआ है. अर्चना 18 साल की उम्र में देहरादून से मुंबई आई, लेकिन टीवी की दुनिया में अपनी जगह बनाने में उन्हें 8 साल की कड़ी मेहनत करनी पड़ी. शुरूआती करियर में कई ऐड फिल्में की, लेकिन उसके बाद उनके टैलेंट को देखते हुए उन्हें टीवी शो ‘मिस्टर एंड मिसेज’ में रोल मिल गया. वहीं पंकज पुष्कर का शो ‘करमचंद’ अर्चना के लिए बड़ा ब्रेक था. 
 
अर्चना को फिल्म ‘जलवा’ में नसीरुद्दीन शाह के अपोजिट लीड रोल का मौका मिला, जिसने उन्हें रातोरात बड़ी एक्ट्रेस बना दिया.  हालांकि लीड एक्ट्रेस के तौर पर वो अपनी पहचान ना बना पाईं, लेकिन उन्होंने ‘मोहब्बतें’, ‘बोल बच्चन’, ‘कृष’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. अर्चना फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में मिसेज ब्रिगेन्जा का रोल निभाने के लिए भी काफी फेमस हुई थीं. 
 
अर्चना और परमीत  की लव स्टोरी 
वहीं उनकी लव स्टोरी की बात करें तो अर्चना पूरण सिंह और परमीत सेठी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है. परमीत अर्चना के दूसरे पति हैं. अर्चना परमीत से एक कॉमन फ्रेंड के यहां एक पार्टी में मिली थीं. धीरे – धीरे दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद परमीत रोज अर्चना के लिए गुलाब लेकर आते थे. 4 साल लिव इन में रहने के बाद गॉसिप्स के बीच दोनों ने 30 जून, 1992 को शादी कर ली.