लंदन. कश्मीर मुद्दे पर भारतीय लोगों के खिलाफ अपमानजनक नस्लीय टिप्पणी करने पर ‘कोरोनेशन स्ट्रीट’ के अभिनेता पाकिस्तान में जन्मे मार्क अनवर को ब्रिटिश टीवी शो से निकाल दिया गया है. कश्मीर में उरी आतंकी हमले के बाद उन्होंने यह टिप्पणियां की थी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
वेबसाइट ‘डेली मेल’ के अनुसार ब्रिटिश के टीवी शो में शरीफ नजीर का किरदार निभाने वाले अनवर ने ट्विटर पर भारतीयों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग की है. इस पर अनवर ने ट्विटर पर लिखा है कि पाकिस्तानी कलाकार आखिर भारत में काम क्यों करना चाहते हैं? क्या आप लोगों को पैसों से इतना प्यार है?’ उन्होंने एक बंद मुठ्ठी की तस्वीर के साथ लिखा कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर भी बैन लगाया जाए और पाकिस्तानी भारत छोड़ें ये भी लिखा.
 
अपनी इन टिप्पणियों के बीच मार्क अनवर ने कई अपशब्द भी लिखे. उन्होंने अपना अगला निशाना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ पर किया.
 
मार्क अनवर ने ने विवाद बढ़ता देखकर दो आक्रामक ट्वीट्स शनिवार को डिलीट भी कर दिए. टीवी नेटवर्क आईटीवी के प्रवक्ता ने कहा कि मार्क अनवर की टिप्पणियों को अस्वीकार्य बताया और कहा कि हम ट्विटर पर अनवर की इस नस्ली आक्रामक टिप्पणियों से हैरान हैं. हम लोगों ने मार्क अनवर से इस बारे बात की है और इन टिप्पणियों के कारण उन्हें कोरोनेशन स्ट्रीट से तुरंत निकाल दिया गया है.