मुम्बई.  हज़ारों दिलों की धड़कन और सैफ अली खान की बेग़म करीना कपूर आज 35  बरस की हो गयी है. करीना ने अपने बॉलीवुड करियर में एक से बढ़कर बढ़कर एक फिल्मे दी है. उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री अपने पिता की मर्जी के खिलाफ जा के की थी.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

दरसअसल करीना रणधीर कपूर और बबिता की बेटी है. उन्हें लोग बेबो के नाम से भी जानते है. करीना राजकपूर की पोती और पृथ्वी राज कपूर की परपोती है. करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुम्बई में हुआ था. शुरुआत में करीना के पिता नहीं चाहते थे की वो फिल्मों में काम करे पर उनकी मां बबिता ने उन्हें अभिनय की दुनिया में कदम रखने के लिए प्रोत्साहित किया. इस बात तो लेकर उनके माता-पिता में मतभेद इतने बढ़ गए की उनकी मां उन्हें और करिश्मा को लेकर उनके पिता से अलग रहने लगी.

काफी संघर्ष के बाद करीना ने जे. पी. दत्ता की फिल्म “रिफ्यूजी” से बॉलीवुड में कदम रखा. अगर किस्मत जरा सी भी बदली होती तो करीना की पहली फिल्म राकेश रोशन की “कहो न प्यार है” होती. दरसल करीना ने इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी पर कुछ दिनों बाद उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी. करीना के बॉलीवुड करियर को पंख इम्तिताज़ अली की फिल्म “जब वे मेट” से मिले. इसके बाद से करीना की गिनती बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में होने लगी.

करीना के लव अफेयर के किस्से पहले अभिनेता शहीद कपूर के साथ रहे पर बाद में सैफ अली खान को पांच साल तक डेट करने के बाद दोनों ने अक्टूबर 2012 में शादी कर ली. करीना अभी प्रेगनेंट है और दिसम्बर तक एक उनके घर में एक नया मेहमान आ सकता है. वह हॉल ही में बेबी बम्प के साथ लैक्मे फैशन वीक के रैंप दिखी थी. फिलहाल करीना अपनी अगली फिल्म “वीर दी वेडिंग” की शूटिंग में व्यस्त है.