मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन स्टारर पिंक मूवी से प्रेरित होकर पोती और नातिन के लिए एक चिट्ठी लिखी थी. अमिताभ ने इस लेटर में लिखा था कि तुम्हारे स्कर्ट की लंबाई तुम्हारे कैरेक्टर का मापदंड नहीं है. इस पर नातिन ने जवाब दिया और कहा कि मैं ऐसा ही करूंगी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस खत पर अमिताभ की बेटी श्‍वेता और नातिन ने जवाब देते हुए एक अमिताभ के नाम लेटर लिखा है. नव्या ने कहा, ‘नानू, मैं इसका पूरा पालन करूंगी. ‘अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्वेता नंदा ने कहा, ‘मैं नव्या को यह सब समझाने और सिखाने की सालों से कोशिश कर रही थी और सिर्फ एक खत से आपने यह कर दिया. इस खत का सीधा असर हुआ है. 
 
अमिताभ बच्‍चन ने जो पत्र लिखा था उसमें उन्होंने ना‍तिन-पोती को जिंदगी जीने व सफलता हासिल करने के गुर सिखाए हैं. उस खत में लिखा गया, ‘आप स्‍त्री हैं, लोग आप पर अपनी सोच थोपने की कोशिश करेंगे. आप को निर्देश देंगे कि क्या पहनना है, कैसे बर्ताव करना है? आप कहां जा सकते हो? कहां नहीं? मगर आप को इन चीजों को तव्वजो नहीं देनी है.
 
अमिताभ ने कहा कि कभी लोगों की धारणा की परछाईं में मत जीना. अपने फैसले खुद अपने विवेक से लेना. किसी को आप यह मौका मत देना कि वे आपके स्कर्ट की लंबाई से आप के चरित्र का आंकलन करें.जिसके बारे में उन्होंने बताया कि वह पिंक मूवी से प्रेरित होकर ही लिखी थी. ताकि मूवी की कहानी वो लोगों तक पहुंचा पाएं.