मुंबई. 1993 में मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन पर बनीं फिल्म ‘ये है जजमेंट, हैंगिंग टिल द डेथ’ का ट्रेलर शाम को 6 बजे लॉन्च किया जाएगा. फिल्म के निर्देशक मन कुमार हैं.  फिल्म के ट्रेलर के लॉन्चिंग मुंबई में होगी.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
गौरतलब है कि 2015 में याकूब मेमन को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फांसी पर चढ़ दिया गया था. हालांकि कि कुछ वकीलों ने उसकी फांसी का विरोध किया था और ऐन वक्त पर उसकी फांसी को रुकवाने के लिए रात आधी रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था.
 
याकूब की फांसी के एक रात पहले देश की सबसे बड़ी अदालत में रात भर सुनवाई चली थी और कई नाटकीय मोड़ के बाद 30 जून को सुबह फांसी दे दी गई. फांसी का विरोध कर रहे वकीलों का दावा था कि याकूब इस धमाके का सीधे तौर पर दोषी नहीं है उसे उम्रकैद की सजा मिलनी चाहिए.  लेकिन अदालत में चले 22 साल तक मुकदमे के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस तर्क को नहीं माना.
 
आपको बता दें कि साल 1993 में मुंबई में भीषण बम धमाके हुए थे जिसमें 257 लोगों की मौत हो गई थी. इस ब्लास्ट के पीछे अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम और उसके गैंग का हाथ था. घटना के बाद दाउद, याकूब मेमन और उसका भाई देश से फरार हो गए थे.
 
लेकिन भारतीय एजेंसियों ने याकूब को पकड़ लिया और उसे अदालत के सामने पेश किया. तब से लेकर 2015 तक लंबी कानूनी प्रक्रिया चली और आखिकार उसे फांसी पर लटका दिया गया.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App