मुंबई. बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान और रोमानियन ब्यूटी यूलिया वांतूर की सीक्रेट रिलेसनशिप भले ही इनदिनों सुर्खियों में हो, लेकिन सलमान की यूलिया से पहले भी कई गर्लफ्रेंड रही हैं. सलमान की पहली गर्लफ्रेंड की बात करें बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उनकी पहली गर्लफ्रेंड कौन थी. हिंदी सिनेमा के ब्लैक एंड व्हाइट समय के सुपर स्टार अशोक कुमार की नातिन शाहीन जाफरी ही सलमान का पहला प्यार थी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सलमान का पहला प्यार संगीता बिजलानी नहीं बल्कि शाहीन जाफरी थीं. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं यह कहना सलमान की बायोग्राफी लिखने वाले जसीम खान है. जसीम ने सलमान की इस बायोग्राफी का नाम ‘बीइंग सलमान’ रखा है. जसीम ने इस बायोग्राफी सलमान के पहले प्यार का जिक्र करते हुए लिखा है कि शाहीन जाफरी ही वो पहली लड़की थी, जिसके इंतजार में सलमान कॉलेज के बाहर घंटों खड़े रहते थे. 
 
उस वक्त 19 साल के थे सलमान
बायोग्राफी में आगे लिखा है कि सलमान उस वक्त केवल 19 साल के ही थे और तब वो स्टार नहीं बने थे. सलमान सेंट जेवियर्स कॉलेज में सैकंड ईयर के स्टूडेंट थे. 
 
होते-होते रह गई शादी
वहीं विश्वदीप घोष ने ‘हाल ऑफ फेम सलमान खान’ में सलमान और शाहीन के रिश्ते के बारे में बताते हुए लिखा है कि सलमान ने शाहीन को अपने परिवार से गर्लफैंड के रूप में मिलवाया भी था. इतना ही नहीं दोनों के घर वालों ने उनका रिश्ता अपना भी लिया था. ऐसा भी माना जा रहा था कि जल्द दोनों की शादी भी हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.
 
संगीता बिजलानी बनी दोनों के बीच दरार
लेकिन 1980 में मिस इंडिया रह चुकीं संगीता बिजलानी दोनों के रिश्ते के बीच आ गई और संगीता से बढ़ती नजदीकियां उन्हें शाहिन से दूर ले गई.