दिल्ली. अजय देवगन की फिल्म में ‘शिवाय’में आरएसएस के लोगों ने दिलचस्पी लेनी शुरू कर दी है. अजय ने अपनी फिल्म का टाइटल ट्रैक ‘बोलो हर हर हर’ अपने फैंस के लिए रिलीज किया तो एक घंटे के अंदर वो ट्विटर ट्रेंड में था और देखते देखते टॉप थ्री में पहुंच गया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सोशल मीडिया का विश्लेषण करने पर पता चला कि इसके पीछे अजय देवगन की अपनी सोशल मीडिया टीम और फैंस तो थे ही, आरएसएस की दिल्ली के प्रचार विभाग ने भी जमकर मेहनत की. आरएसएस के लोग संडे को सुबह से ही एक्टिव थे. एक दिन पहले से ही सबको पता तो था ही कि संडे को ‘शिवाय’का टाइटिल ट्रैक रिलीज होने वाला है. 
 
आरएसएस के लोग मीडिया वालों को फोन करके पता कर रहे थे कि कितने बजे रिलीज होगा ये टाइटल ट्रैक और ‘शिवाय’की टीम से पता करें कि क्या होगा हैशटैग? इससे कम से कम ये साफ है कि शिवाय की टीम से उनका कोई औपचारिक मेल-जोल नहीं हुआ था बल्कि आरएसएस के लोगों का ये अपना फैसला था कि निजी तौर पर इस गाने को प्रोमोट करना है.
 
और गाना बोलो हर हर वाकई में इतनी तेजी से टॉप ट्रेंड्स में आया कि अजय देवगन की टीम के लोग भी चौंक गए. चेक करने पर पता चला कि आरएसएस की दिल्ली की प्रचार टीम के मुखिया राजीव तुली ने ही #BoloHarHarHar हैशटैग वाली करीब 20 ट्वीट्स को रीट्वीट किया है. पूछने पर उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति से जुड़ी किसी भी फिल्म या विषय को सपोर्ट करना हमारे लिए सामान्य बात है.
 
आजकल कई संगठन फिल्म रिलीज से पहले उसे दिखाने तक की मांग करने लगे हैं. ऐसे में ये एक नई शुरुआत लगती है. फिल्म के प्रोमो और गाने के बोल को देखकर लग तो रहा है कि फिल्म भले ही मॉडर्न बैकग्राउंड में फिल्माई गई हो लेकिन शिव की महिमा का बखान तो होगा ही. ऐसे में आरएसएस के लोगों की दिलचस्पी लाजिमी है. लेकिन किसी फिल्म के लिए आरएसएस से जुड़े लोगों की बड़ी संख्या में सपोर्ट में ट्वीट करना एक नई बात थी.
 
इस टाइटल ट्रैक को मोहित चौहान, सुखविंदर, बादशाह, मेघा श्रीराम और डाल्टन ने गाया है. ये फिल्म 28 अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने जा रही है जो दिवाली वाला हफ्ता है यानी पूरी तरह से रिलीजियस माहौल में फिल्म रिलीज होगी. वैसे भी फिल्म के प्रोडयूसर कुमार मंगत और कमाल रशिद खान की बातचीत लीक होने के चलते फिल्म पहले से ही चर्चा में है.