नई दिल्ली. फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम लोग हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर सफलता पाई हो. ​लेकिन, प्रार्ची देसाई ऐसी नायिका हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली. आज प्राची देसाई का जन्मदिन है, वह 28 साल की हो चुकी हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
छोटे पर्दे पर ‘कसम से’ नाटक से शुरुआत करने वाली प्राची देसाई ने ‘रॉक आॅन’ और ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ जैसी फिल्में की हैं. अब वह ‘रॉक आॅन 2’ में नजर आने वाली हैं. 
 
सूरत की रहने वाली प्राची देसाई ने साल 2006 में आए एकता कपूर के नाटक ‘कसम से’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसमें उन्होंने मुख्य भूमिका में ‘बानी’ का किरदार निभाया था. उनके किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था, जिससे उनकी बड़ी पहचान बनी. 
 
इसके बाद प्राची ‘झलक दिखला जा’ शो में अपने डांस का हुनर दिखाती नजर आईं. वह इस शो की विजेता भी रहीं. प्राची ने एकता कूपर के ‘कसौटी जिंदगी की’ नाटक में भी दो दिनों के लिए कैमियो किया था.  
 
​बड़े पर्दे पर रखा कदम
इसके बाद प्राची देसाई के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई. उन्होंने फरहान अख्तर की फिल्म ‘रॉक आॅन’ में काम किया. इस फिल्म में उन्होंने फरहान अख्तर की पत्नी ‘साक्षी’ की भूमिका निभाई थी और इसमें उन्हें सराहा भी गया. आगे चलकर प्राची ने ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, ‘तेरी मेरी कहानी’ और ‘बोल बच्चन’ जैसी फिल्में भी कीं. ​
 
लगभग हर साल प्राची देसाई की कोई न कोई फिल्म आई. उन्होंने ‘पुलिसगिरी’, ‘एक विलन’ और ‘अजहर’ में भी अच्छा अभिनय किया. वह छोटी-बड़ी कई भूमिकाओं में पर्दे पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं. अब वह जल्दी ही ‘रॉक आॅन 2’ में नजर आने वाली हैं.
 
प्राची को ‘कसम से’ नाटक के लिए ‘बेस्ट फ्रेश फेस’ और ‘बेस्ट आॅन स्क्रीन कपल’ के लिए इंडियन टेली अवॉर्ड मिल चुका है. उन्हें ‘रॉक आॅन’ के लिए ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड और ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ फिल्म के लिए ‘बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस’ का इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड भी ​दिया गया है.