मुंबई. इन दिनों सलमान खान के साथ फिल्म टयूबलाइट फिल्म की शूटिंग में मशरूफ कबीर खान का अगला प्रोजेक्ट अभी से तय हो गया है. चर्चा पिछले तीन महीनों से थी कि कबीर खान की अगली मूवी किसी स्पोर्ट्स से जुड़ी हो सकती है. लेकिन अब ये साफ हो गया है कि ये फिल्म कपिल देव को दुनियां के महान कप्तानों में शामिल करवानी वाली 1983 वर्ल्ड कप की जीत को लेकर बनेगी. दिलचस्प बात ये है कि ऐसे समय में इस फिल्म के बारे में फैसला लिया गया है, जबकि हाल ही में इमरान हाशमी की अजहरउद्दीन की लाइफ पर बनी फिल्म पिट चुकी है और भारत के लिए दूसरा क्रिकेट विश्वकप दिलवाने वाले कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की लाइफ पर बनी फिल्म जल्द रिलीज होने वाली है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
माना जा रहा है कि ये इसलिए भी है क्योंकि नई जनरेशन को ये तो पता है कि विश्वकप सबसे पहली बार कपिल देव की टीम ने जीता था, लेकिन बॉल दर बॉल दो रोमांच था वो किसी को नहीं पता कि कैसे जिम्बाब्बे के खिलाफ कपिल देव ने नाबाद 175 रन की पारी खेली थी. कैसे उस वक्त मीडिया अजेय समझी जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम के आगे भारत की टीम को बौनी आंक रहा था. कैसे कपिल ने अपनी टीम में जोश जगाया, कैसे कपिल ने विवियन रिचर्ड्स का शानदार रनिंग कैच लपका था. ऐसे तमाम लम्हे हैं जब परदे पर करीने से फिल्माए जाएंगे तो असली मैच जैसा रोमांच होगा. वैसे भी फिल्म ह्वाइट कपड़े, रैड बॉल, साठ बॉल का ओवर, बिना रीप्ले, थर्ड अम्पायर और चीयर गर्ल्स के होगा तो स्क्रीन पर अलग ही लगेगा.
 
फैंटम फिल्मस ने फिल्म की तैयारियां शुरू कर दी हैं. माना जा रहा है कि ट्यूबलाइट की शूटिंग खत्म होने तक फिल्म की स्टार कास्ट फाइनल हो जाएगी. उस विश्वविजेता टीम को भी इस मूवी से जोड़ा जा रहा है, जो जो उनका किरदार परदे पर प्ले करेगा, वो उसको मेंटर करेंगे और मैच के दौरान की दिलचस्प बातें भी बताएंगे. सबसे दिलचस्प होगा कपिल का किरदार, जो उस वक्त अंग्रेजी बोलने में फिसल जाते थे और काफी फनी मूमेंट बनते थे.
 
प्रोडक्शन हाउस कपिल देव, सुनील गावस्कर, मोहिंदर अमरनाथ, कीर्ति आजाद, मदन लाल, श्रीकांत, सैयद किरमानी आदि खिलाडियों से भी लगातार सलाह ले रहा है. चूंकि फिल्म कबीर खान के डायरेक्शन में बनेगी, और अनुराग कश्यप भी जुड़े होंगे तो ऑडियंस के साथ साथ खिलाडियों को भी उम्मीद है कि फिल्म सहेजने लायक होगी.