नई दिल्ली. फोर्ब्स की दुनिया के ​20 सबसे ज्यादा कमाने वाले अभिनेताओं की सूची में इस बार बॉलिवुड के चार सुपरस्टार भी शामिल हैं. इन सुपरस्टारों में शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान और अमिताभ बच्चन का नाम है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस सूची में भारत से शाहरुख खान ने शीर्ष पर जगह बनाई है. विश्व स्तर पर शाहरुख आठवें नंबर पर हैं, उनकी सालाना कमाई 330 लाख डॉलर है. 10वें नंबर पर अक्षय कुमार हैं, जिनकी कमाई 315 लाख डॉलर है. 285 लाख डॉलर की कमाई के साथ सलमान खान 14वें नंबर पर हैं. अमिताभ बच्चन 18वें नंबर पर हैं और उनकी कमाई 200 लाख डॉलर है.
 
शाहरुख खान पिछले साल इस सूची में शामिल नहीं थे लेकिन इस बार उन्होंने जेारदार वापसी की है. फोर्ब्स ने लिखा है कि शाहरुख ‘दिलवाले’ और अन्य फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिका के साथ बॉक्स आॅफिस पर छाए रहे और कई विदेशों ब्रांडों के साथ काम किया. 
 
सलमान खान और अमिताभ बच्चन की रैंकिंग इस बार कुछ पीछे खिसक गई है. सलमान की कमाई पिछली बार 335 लाख डॉलर थी. अमिताभ ने पिछली सूची में सातवां स्थान हासिल किया था. हाल ही में विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली शीर्ष दस अभिनेत्रियों की सूची में भारत से केवल दीपिका पादुकोण का नाम शामिल था. उनकी एक साल की कमाई 100 लाख डॉलर है. ये आंकड़े शुल्क और करों से पहले 1 जून 2015 से 1 जून 2016 तक हैं. 
 
इस सूची में सबसे पहला नाम ड्वेन ‘द रॉक’ जॉनसन का है, जो लगभग 645 लाख डॉलर कमाते हैं. उनकी कमाई सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलिवुड अभिनेत्री जेनिफर लॉरेंस से 200 लाख डॉलर ज्यादा है.