मुंबई. प्रियंका चोपड़ा को किसी परिचय की जरुरत नहीं है, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी विशेष पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका आज अपना 34 वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहीं हैं.
 
 
देश से लेकर विदेश तक के पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक प्रियंका ने दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई है. बता दें कि पीसी के बर्थडे पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे, जो प्रियंका को दूसरे एक्ट्रेस की तुलना में स्पेशल बनाती है.
 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा
 
भारतीय फिल्म एक्ट्रेस, गायक और 2000 की मिस वर्ल्ड प्रियंका बॉलीवुड की सबसे अधिक वेतन पाने वाली एक्ट्रेस में से एक है . प्रियंका ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और चार श्रेणियों में फिल्मफेयर पुरस्कार के सहित कई पुरस्कार और नामांकन अपने नाम किये हैं.
 
प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में हुआ था. लेकिन वह बरेली को अपना असली घर समझती हैं. उनके माता-पिता भारतीय सेना में डॉक्टर थे. 2000 में  वह अमेरिका में अपनी चाची के साथ कुछ वर्ष रही. अमेरिका में वे फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी विजेता रही और मिस इंडिया वर्ल्ड के खिताब के लिए प्रवेश किया जहां उन्हे मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था. इस सम्मान को प्राप्त करने वाली वह पांचवीं भारतीय हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री को जल्द ही आगामी हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ में विक्टोरिया लीड्स नाम की खलनायिका के किरदार में देखा जाएगा. इस फिल्म में प्रियंका जैक एफ्रॉन और ड्वेन जॉनसन जैसे कलाकारों के साथ नजर आएंगी.
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App