Monday, October 3, 2022

“दिल चाहता है “को हुए 21 साल, फिल्म से जुड़ी हैं प्रीति जिंटा की खास यादें

 

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने अपने करियर में बहुत सी बड़ी फिल्में दी हैं. प्रीती काफी सोच-विचार करने के बाद ही किसी प्रोजेक्ट को साइन करती हैं. वहीं, अब एक्ट्रेस ने अपने दिल के सबसे करीबी फिल्म के नाम का खुलासा किया है। उस फिल्म का नाम है ‘दिल चाहता है.

प्रीती ने पुरानी यादों किया ताजा

बता दें कि, फिल्म दिल चाहता है को रिलीज हुए आज 21 साल (21Years of Dil Chahta Hai) पूरे हुए हैं. इस फिल्म में प्रीति ने शालिनी का किरदार निभाया था. फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. वहीं, अब एक्ट्रेस ने फिल्म से जुड़ी अपनी पुरानी यादों को किया ताजा. प्रीती जिंटा ने एक वीडियो शेयर किया है. जो फिल्म के एक फ्लाइट सीन के दौरान का है. इसमें आमिर खान और प्रीति सिडनी के लिए एक साथ ट्रैवल कर रहे हैं. हालांकि, दोनों दो अनजान शख्स की तरह एक दूसरे से बातें कर रहे हैं और यहीं से फिल्म में इनकी दोस्ती की शुरूआत होती है.

फिल्म तीन दोस्तों पर आधारित

यहां से प्रीति और आमिर (Aamir khan) की लव इंट्रेस्ट के रोल में दिखती हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए प्रीति जिंटा ने फिल्म को अपने दिल के सबसे करीब बताया है. बताते चलें कि यह फिल्म हीरो हीरोइन पर नहीं, तीन दोस्तों की कहानी पर आधारित थी. फिल्म में सैफ अली खान (Saif Ali Khan), आमिर खान और अक्षय खन्ना लीड रोल में थे. वहीं प्रीति जिंटा, सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) और डिंपल कपाडिया ने भी फिल्म में अहम किरदार निभाया था.

डायरेक्टर के रुप में फरहान अख्तर ने डेब्यू किया

गौरतलब है कि इस फिल्म में फरहान अख्तर ने डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था. फिल्म मेकिंग से लेकर इस फिल्म के हर कास्ट को लेकर फरहान (Farhan Akhtar) ने काफी मेहनत की थी. फऱहान ने डिंपल कपाड़िया और प्रीति जिंटा के लिए एक बातचीत के दौरान कहा था कि अगर यह दोनों फिल्म के लिए तैयार नहीं होतीं तो शायद यह फिल्म नहीं बन पाती, क्योंकि तारा का किरदार डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के लिए ही लिखा गया था और शालिनी के रोल में कोई दूसरी एक्ट्रेस फिट नहीं बैठतीं. 21 साल पहले बनी यह फिल्म अपनी स्टोरी, म्यूजिक और शानदार फिल्मांकन की वजह से आज भी दर्शकों को पसंद आती है.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news