बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन स्टारर फिल्म 2.0 रिलीज हो चुकी है. फिल्म में साइंस, एक्शन के अलावा थोड़ा हॉरर भी. इस फिल्म के मीडिया और क्रिटिक रिव्यू आने शुरू हो गए हैं. टाइम्स ग्रुप ने फिल्म को पांच में से 3 रेटिंग दी है. फिल्म क्रिटिक तरन आदर्श ने 2.0 को शानदार बताया है और 5 में से 5 रेटिंग दी है. शंकर के निर्देशन वाली इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ मील का पत्थर गाड़ने की उम्मीद है. 2.40 घंटे की इस फिल्म के पहले शो से पहले रजनीकांत ने पूजा पाठ किया.

फिल्म ‘2.0’ की कहानी शुरू होती है एक पक्षीविज्ञानी की सुसाइड से. यह वैज्ञानिक इसलिए सुसाइड करता है ताकि इंसानों से बदला ले सके. यह बदला है मोबाइल से फैल रहे रेडिएशन की वजह से. पक्षीविज्ञानी यह सोचकर सुसाइड करता है ताकि वह मोबाइल के जरिए रेडिएशन फैला रहे इंसान से बदला ले सके. फिल्म में वीएफएक्स का भारी इस्तेमाल किया गया है.

पक्षीविज्ञानी की सुसाइड के बाद नजर आते हैं वसीकरण (रजनीकांत) और उनकी असिस्टेंट नीला (एमी जैक्सन). नीला का किरदार निभा रहीं एमी जैक्सन एक रोबोट हैं जो इंसान की तरह नजर आती है. इसके बाद लोगों के मोबाइल उड़ने लगते हैं. जैसा कि फिल्म के ट्रेलर में भी नजर आया है. मोबाइल उड़ने का कारण खोजने की जिम्मेदारी मिलती है वसीकरण को. वसीकरण मोबाइल उड़ने का कारण खोजने के लिए अपने रोबोट चिट्टी को वापस लाने के लिए मजबूर हो जाते हैं.

फिल्म के फ्लैशबैक की कहानी तो इमोशनल नहीं कर पाती. लेकिन इस फिल्म की कहानी बाद में इमोशनल लगने लगती है जब मोबाइल उड़ने के कारणों का पता चलता है. शंकर ने 2.0 को भी अपनी बाकी फिल्मों की तरह ही हटकर और भव्य बनाया है. 2.0 देखते वक्त आप महसूस करेंगे कि आप हॉलीवुड की कोई फिल्म देख रहे हैं. पिंकविला ने 2.0 के वीएफएक्स को शानदार बताया है. फिल्मफेयर ने अक्षय कुमार के लुक को भयंकर बताया है.

2.0 Social Media Reaction Live Update: रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 को फैंस ने बताया ब्लॉकबस्टर

2.0 Box Office Collection Prediction Day 1: रजनीकांत- अक्षय कुमार की 2.0 पहले दिन कमा सकती है 100 करोड़ से ज्यादा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App