मुंबई. बॉलीवुड डॉन शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘रईस’ की पूरी टीम को कानूनी नोटिस मिला है. यह नोटिस कथित अंडरवर्ल्ड डॉन अब्दुल लतीफ के बेटे मुश्ताक अहमद शेख ने भेजा है. नोटिस फिल्म के निर्देशक राहुल ढोलकिया और निर्माता रितेश सिधवानी समेत इससे जुड़े नौ लोगों के खिलाफ है. इसमें शाहरुख और नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम भी शामिल है.
 
मुश्ताक का कहना है कि ‘रईस’ उनके पिता अब्दुल लतीफ के जीवन पर आधारित है. लेकिन फिल्म में उनके पिता को गलत तरीके से दिखाया गया है. उन्होंने कहा है कि उनके पिता लतीफ एक बिजनसमैन थे. फिल्म में उनकी छवि को खराब करते हुए उन्हें अंडरवर्ल्ड का डॉन कहा गया है. वहीं फिल्म के डायरेक्टर्स का कहना है कि फिल्म अब्दुल लतीफ के जीवन से नहीं जुड़ी है. शाहरुख ने केवल एक डॉन का किरदार निभाया है.
 
मुश्ताक ने कहा है कि फिल्म बनाने से पहले उनसे या परिवार के किसी भी सदस्य से इजाजत नहीं ली गई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि अपनी तरफ से प्रयास करने के बाद भी फिल्म के निर्देशक, निर्माता व अभिनेता किसी ने भी उनसे मुलाकात नहीं की.
 
मुश्ताक ने अपने वकील के जरिए ये नोटिस भेजा है. नोटिस में उन्होंने फिल्म के वित्तीय अधिकार में हिस्सेदारी मांगी है. उनका कहना है कि फिल्म उनके पिता के जीवन पर बन रही है इसलिए वह वित्तीय अधिकार पाने के हकदार है.
 
बता दें कि इस साल ईद के मौके पर रिलीज हो रही फिल्म ‘रईस’ इससे पहले भी विवादों में फंस चुकी है. गुजरात में फिल्म की शूटिंग के दौरान विश्व हिंदू परिसद के सदस्यों ने हंगामा किया था. वे लोग शाहरुख द्वारा दिए सहिष्णुता वाले बयान से नाराज होकर उनका विरोध कर रहे थे. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App