नई दिल्ली. बिहारी बाबू के नाम से मशहूर नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने महानायक अमिताभ बच्चन को ‘पर्सनालिटी आफ द मिलेनियम’ के खिताब से नवाज दिया. शत्रुघ्न सिन्हा ने इच्छा जताई है कि अमिताभ बच्चन को भारत का अगला राष्ट्रपति बनना चाहिए.

ताज लिटरेचर फेस्टिवल के तहत मेहताब बाग में अपनी बायोग्राफी ‘एनीथिंग बट खामोश’ के बारे में इसकी लेखिका भारती प्रधान के साथ गुफ्तगू को आए फिल्म स्टार और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने जीवन का एक-एक पन्ना खोल दिया.

शान, नसीब, काला पत्थर, परवाना, दोस्त, बांबे टू गोवा, रास्ते का पत्थर, यार मेरी जिंदगी जैसे फिल्मों में अमिताभ के साथ बड़े पर्दे पर ढिशुम-ढिशुम करना वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने एक सवाल के जवाब में बिग बी को आसमान पर बिठा दिया.

पहले एंग्री यंग मैन कौन हैं, वे या अमिताभ बच्चन? इसके जवाब में  पर उन्हें एफटीआईआई पुणे की याद आई. बोले कि संस्थान की एक फिल्म का नाम एंग्री यंगमैन था. इसमें वे हीरो और जया बच्चन हीरोइन थीं. वे हमारे साथ स्ट्रगल कर रही थीं. चुटकी लेते हुए शाॠटगन बोले कि अच्छा रहा घी दाल में ही गिरा.

अमिताभ बच्चन को उन्होंने महान कलाकार ही नहीं, पर्सनालिटी आफ द मिलेनियम कहा. बोले कि फिल्म इंडस्ट्री को 100 साल होने जा रहे हैं. उनकी इच्छा है कि बिग बी जैसी महान शख्सियत को राष्ट्रपति होना चाहिए. मेरी इच्छा है कि वे हमारे राष्ट्रपति बनकर उभरें.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App