मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने देश के सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटियों में तिरंगा फहराने के फैसला का स्वागत किया है. अक्षय ने कहा कि तिरंगा भारतीयों को ऊंचा उठने और नई उपलब्धियां पाने के लिए प्रेरित करता है. अक्षय ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के इस फैसले पर अपने विचार को ट्विटर पर व्यक्त किया. 
 
अक्षय ने ट्विटर पर लिखा, “देश के सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटियों में तिरंगा फहराने के फैसले का पूरा समर्थन करता हूं. और, क्यों नहीं, यह हमें ऊंचा उठने की प्रेरणा देता है.” 

 
एचआरडी मंत्री स्मृति ईरानी की अध्यक्षता में सेंट्रल यूनिवर्सिटियों के कुलपतियों की बैठक में गुरुवार को यह फैसला लिया गया था. एक सैनिक के बेटे अक्षय देशभक्ति पर आधारित फिल्मों में अभिनय के लिए मशहूर हैं.
 
कुछ समय पहले ही रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ 1990 के इराक-कुवैत युद्ध के दौरान भारतीयों को कुवैत से मुक्त कराने की घटना पर आधारित है. फिल्म के एक प्रभावशाली दृश्य में राष्ट्रीय ध्वज फहराते दिखाया गया है, जिसने दर्शकों के मन में देशभक्ति की भावनाएं जगा दीं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App