मुंबई. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पर बांद्रा में अपने बंगले ‘मन्नत’ के बाहर अवैध रैंप बनाने के लिए 1.93 लाख का जुर्माना लगाया है. एक आरटीआई में गुरुवार को इसका खुलासा हुआ. कार्यकर्ता अनिल गांगुली ने आरटीआई के तहत एक्टर के बंगले के बाहर अवैध रैंप के निर्माण के बारे में जानकारी मांगी थी. 
 
रैंप का इस्तेमाल उनकी वैनिटी वैन को खड़ा करने के लिए किया जाता था. इसे लेकर पिछले साल काफी शोर शराबा हुआ था.लोगों और कार्यकर्ताओं के अभियान के बाद नगर निगम आयुक्त ने कार्रवाई करते हुए शाहरुख खान को छह फरवरी, 2015 को इस मामले में नोटिस भेजा गया. बीएमसी ने नोटिस अवधि समाप्त होने के बाद 15 फरवरी को रैंप तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी.
 
कार्यकर्ताओं का आरोप था कि रैंप बनाकर शाहरुख ने सार्वजनिक जमीन पर कब्जा कर लिया था. रैंप को तोड़ने के बाद बीएमसी ने अभिनेता को अवैध ढांचा तोड़ने के एवज में 1,93,785 रुपये का जुर्माना देने या सजा भुगतने का नोटिस भेजा. गलगली के मुताबिक, शाहरुख ने मामले को खत्म करने के लिए चुपचाप चेक के जरिए पूरी जुर्माना राशि का भुगतान कर दिया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App