मुंबई. सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘नीरजा’ को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है क्योंकि इसमें पाकिस्तान की विरोधी तत्व दिखाए गए है. एक अजीबो-गरीब मामले में फिल्म को सेंसर बोर्ड के समक्ष रखे जाने से पहले ही बैन कर दिया गया है.
 
वाणिज्य मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान की खराब छवि पेश करने वाले आपत्तिजनक सीन के कारण फिल्म आयात का प्रमाणपत्र वापस ले लिया गया.
 
आईएमजीसी के कार्यकारी निदेशक आबिद राशिद ने स्वीकार किया कि ‘नीरजा’ में कुछ पाकिस्तान-विरोधी तत्व हैं और वह मुसलमानों की नकारात्मक छवि पेश करता है. बता दें कि पाकिस्तान ने इससे पहले ‘हैदर’, ‘एक था टाइगर’ और ‘फैंटम’ जैसी फिल्मों पर भी बैन लगाया है.
 
बता दें कि राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही पैन एम उड़ान में सवार चालक दल की सदस्य नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित है. हाईजैक के दौरान यात्रियों की जान बचाने का प्रयास करने वाली नीरजा की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह पैन एम उड़ान 73 के कराची हवाईअड्डे से 1986 में हाईजैक होने की सत्य घटना पर आधारित.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App