मुंबई. बॉलीवुड दबंग सलमान खान 50 साल के हो गए हैं. फिल्म इंडस्ट्री के मश्हूर स्टार सलमान ने 1989 में सुपरहिट फ़िल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में अपना कदम रखा था. सलमान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर में 27 दिसंबर 1965 को हुआ था. 
 
उनकी कामयाबी का सिलसिला आज 26 साल बीत जाने के बाद भी जारी है. हाल ही के आकंड़ों को देखा जाएं तो सलमान ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है. इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बजरंगी भाईजान ने 623 करोड़ रुपये का व्यापार किया था. 
 
बता दें कि सलमान ने 2015 के साथ साथ 1989, 1991, 1994, 1998,1999, 2005, 2010, 2011, 2012 में भी टॉप ग्रोसर मूवीज दी है. सलमान इसी के साथ बॉलीवुड के ऐसे इकलौते एक्टर बन गए हैं जिन्होंने 10 बार ऐसा रिकॉर्ड बनाया कि वह उसी साल की सारी फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ गए. 
 
ट्विटर पर लगा wishes का दौर
 
बॉलीवुड, राजनीती हो या खेल जगत सलमान के फैन हर जगह है, इनके प्रशंसकों ने ट्वीट कर अपनी शुभकामनाएं दी.
 
टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा (@MirzaSania) ने ट्विटर पर सलमान के साथ अपनी तस्वीर डाली और लिखा, “50 साल! कुछ लोगों के लिए उम्र सिर्फ़ एक संख्या है. हैप्पी बर्थडे!”
 
फ़िल्म कलाकार शाहिद कपूर (@shahidkapoor) ने ट्वीट किया, “हैप्पी बर्थडे बीइंग सलमान ख़ान. हम आपसे प्रेरणा लेते हैं भाई. हम आपको अगले 50 साल तक स्क्रीन पर देखना चाहते हैं.”
 
फ़िल्म अदाकारा जेनेलिया देशमुख (@geneliad) ने लिखा, “हैप्पी बर्थडे! हम आपसे मुहब्बत करते हैं.”
 
इसी तरह रितेश देशमुख (@Riteishd) ने ट्विटर पर लिखा, “50 साल की उम्र के दूसरे लोग आज ख़ुद को बेकार समझते होंगे. मुझे भी आपको देख ऐसा ही लगता है. हैप्पी बर्थड भाऊ.”
 
यशराज फ़िल्म्स (@yrf) ने ट्वीट किया, “यह उनका जन्मदिन है. यह खुशी का मौक़ा है.”
 
 
सलमान बॉलीवुड की खुशमिसाज हस्तियों में से एक माने जाते है और बताया जा रहा है कि वे अपनी आने वाली फिल्म दबंग 3 के लिए व्यस्त है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App