Monday, October 3, 2022

UP Elections 2022: मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास के खिलाफ चुनाव आयोग ने की बड़ी कार्रवाई

UP Elections 2022:

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) अब अपने समाप्ति के चरण में है, प्रदेश में छह चरणों पर मतदान किया जा चुका है और सातवे चरण का मतदान बाकी है, 7 मार्च को उत्तर प्रदेश में सातवें चरण के तहत मतदान किया जाएगा. वहीं, अखिलेश यादव के नाम पर अधिकारियों को खुलेआम धमकी देने के मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर चुनाव आयोग ने केस दर्ज कर लिया है, जिसके बाद इस मामले में निर्वाचन आयोग की तरफ से भी कार्रवाई की गई है. चुनाव आयोग की कार्रवाई के तहत अब्बास अंसारी पर 24 घंटे के लिए किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधियों में भागीदारी और प्रचार प्रसार पर रोक लगा दी गई है.

चुनाव आयोग ने अब्बास अंसारी के खिलाफ जारी किया नोटिस

शुक्रवार शाम सात बजे से चुनाव आयोग ने मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ यह पाबंदियां लगा दी हैं. इस मामले में निर्वाचन आयोग ने अब्बास अंसारी के खिलाफ एक नोटिस भी जारी किया है, बता दें अब्बास अपने पिता मुख्तार अंसारी की परंपरागत सीट मऊ सदर से इस बार सपा गठबंधन के प्रत्याशी हैं. अब्बास अंसारी को सुभासपा के चुनाव चिह्न पर मैदान में उतारा गया है.

निर्वाचन आयोग की तरफ से अब्बास अंसारी के खिलाफ जारी नोटिस में लिखा गया है कि बतौर प्रत्याशी अब्बास ने जनसभा के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उनका जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसे देखने से ये साफ़ पता चलता है कि यह निर्वाचन के लिए बने नियमों का उलंघन है, चुनाव आयोग के नोटिस में वीडियो का ट्रासक्रिप्ट भी दिया गया है.

 

यह भी पढ़ें:

Russia-Ukraine war: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, ‘तीसरा विश्व युद्ध’ ही विकल्प..

Latest news