Thursday, December 1, 2022

Election Result 2022: चार राज्यों में भाजपा की जीत पर शशि थरूर बोले पीएम मोदी एक डायनामि‍क व्यक्ति

Election Result 2022:

नई दिल्ली, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Result 2022) के बाद चार राज्यों में भाजपा की जीत के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है. जयपुर साहित्य महोत्सव में अपनी बात रखते हुए थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री एक डायनामिक व्यक्ति है. हालांकि थरूर ने प्रधानमंत्री की राजनीति के नेगेटिव पहलू पर भी अपनी बात रखी है.

जीत का श्रेय पीएम मोदी को

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि अभी हाल ही में हुए पांच राज्यों के चुनावों में चार राज्यों में भाजपा का जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसे बहुत से कार्य किए है जो राजनीतिक नजरिए से देखने पर कम ही मिलते है मगर उसकी चर्चा पूरे देश में होती है।

नकारात्मक पहलू का भी किया जिक्र

शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी की राजनीति के नकारात्मक पहलू का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली से देश में धर्म,जाति कै नाम पर बंटवारा बढ़ता है और समाज में जहर फैलता है. थरूर ने कहा कि वो (प्रधानमंत्री) अकेले ये काम नहीं करते है, उनके साथ उनकी पार्टी और उनका विचाराधारा वाला परिवार भी जहर फैलाने का काम करता है. शशि थरूर ने कहा कि उनके (भाजपा) नजरिए में हिंदू वहीं है जो जय श्रीराम बोलता है. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जब किसी की आस्था को लेकर सवाल उठाए जाते है तो देश में सांप्रदायिक सौहार्द घटता है।

प्रियंका गांधी करती है ऊर्जावान प्रचार

पांच राज्यों में कांग्रेस पार्टी की शर्मनाक हार पर बात करते हुए शशि थरूर ने कहा कि कुछ राज्यों में अकेली सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन वो संभव नहीं हो सका. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रियंका वाड्रा ने यूपी में ऊर्जावान प्रचार किया. पार्टी की हार के लिए किसी एक व्यक्ति को दोष देना गलत होगा।

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Latest news