Thursday, February 2, 2023
spot_img

Himachal Election Result 2022: अन्य के खाते में आई 3 सीटे, जाने किसने की जीत दर्ज

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी से आगे निकल गई है।कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। ह‍िमाचल प्रदेश की स‍िराज विधानसभा सीट पर जयराम ठाकुर ने अपने नाम जीत दर्ज की। ठाकुर ने 20 हजार से भी ज्यादा मतों से कांग्रेस के चेतराम को हरा दिया। फिलहाल, भारतीय जनता पार्टी के खाते में 25 सीटें आई हैं। कांग्रेस ने 40 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं, 3 सीटें अन्य ने जीती हैं। आप एक भी सीट जीतने में सफल नहीं रही। आइए बताते हैं अन्य को जो 3 सीट मिली है वो कौन सी है और वहां किसने जीत दर्ज की है। पहले आपको बता दें, अन्य को जो 3 सीट मिली है वो हैं देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर।

देहरा से होशयार सिंह

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी देहरा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार होशियार सिंह ने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 3,500 से अधिक वोट से हरा कर जीत दर्ज की। होशियार सिंह ने राजेश शर्मा को 3,877 वोट से हराया है।

नालागढ़ से केएल ठाकुर

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी नालागढ़ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी व निर्दलीय उम्मीदवार के. एल. ठाकुर ने अपने नाम जीत दर्ज की है। निर्वाचन आयोग के अनुसार उन्होंने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी हरदीप सिंह बावा को 13,264 मतों से हरा कर जीत दर्ज की है।

हमीरपुर से आशीष शर्मा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी एवं निर्दलीय उम्मीदवार आशीष शर्मा ने हमीरपुर सीट पर जीत अपने नाम कर ली है। निर्वाचन आयोग के अनुसार, शर्मा ने कांग्रेस उम्मीदवार पुष्पेन्द्र वर्मा को 12,899 मतों के अंतर से हराया है।

 

Chandigarh University MMS: बाथरूम में छात्राओं का वीडियो बनाने वाली लड़की कौन है? जानिए मामले से जुड़ी हर बात

Mohali MMS Scandal: पुलिस का बड़ा खुलासा- आरोपी लड़की ने सिर्फ अपना ही वीडियो बनाया, किसी और का नहीं

Latest news