Saturday, March 18, 2023

गुजरात: 12 दिसंबर को 7वीं बार सरकार बनाएगी बीजेपी, 20 मंत्रियों के साथ CM पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

गुजरात:

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 182 में 156 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है। इसके बाद अब पार्टी राज्य में सातवीं बार सरकार बनाने के लिए तैयार है। आज विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें भूपेंद्र पटेल को नेता चुना जाएगा। इसके बाद 12 दिसंबर को पटेल 20 अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। नई सरकार के गठन से पहले शुक्रवार को उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा।

भूपेंद्र पटेल को आज चुना जाएगा नेता

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में चुनाव से पहले ही ऐलान कर दिया था कि भूपेंद्र पटेल जीत के बाद मुख्यमंत्री बनेंगे। जिसके बाद अब माना जा रहा है कि आज होने वाली विधायक दल की बैठक में उन्हें ही नेता चुना जाएगा। इसके बाद वो राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

गुजरात में बीजेपी ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 दिसंबर को सामने आ गए। 27 सालों से गुजरात में राज कर रही बीजेपी ने इस चुनाव में इतिहास रचते हुए 182 में से 156 सीटों पर विजय हासिल की। बता दे कि गुजरात में पहली बार विधानसभा चुनाव 1962 में हुए थे। इसके बाद से लेकर अब तक पिछले 60 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ था जब किसी पार्टी ने राज्य में 150 या इससे अधिक सीटें जीती हों।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news